Home उत्तराखंड देहरादून एयरपोर्ट से अगले सप्ताह इन शहरों के लिए शुरू होंगी चार...

देहरादून एयरपोर्ट से अगले सप्ताह इन शहरों के लिए शुरू होंगी चार नई फ्लाइटें, जानिये सबकुछ

3
0

उत्तराखंड आने और यहाँ से एनी राज्यों को जाने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। सोमवार यानी 14 सितम्बर से देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे से अतिरिक्त नई चार उड़ानें शुरू होने जा रही हैं। इनमें तीन उड़ान इंडिगो की और एक उड़ान स्‍पाइसजेट की है। ये उड़ानें मुंबई-देहरादून-मुंबई, अहमदाबाद- देहरादून-अहमदाबाद, कोलकाता-देहरादून-कोलकाता और हैदराबाद-देहरादून-हैदराबाद के बीच शुरू होने वाली हैं। लॉकडाउन खुलने के बाद अब देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या बढऩे के साथ हवाई सेवाओं में इजाफा देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड: ढाई साल के कोरोना पॉजिटिव बच्चे की इलाज के दौरान मौत, बेस हॉस्पिटल से दून किया था रेफर

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बाद बीती 25 मई से हवाई सेवाओं को शुरू कर दिया गया था। धीरे-धीरे हवाईयात्रियों और फ्लाईटों में इजाफा होना शुरू हो गया है। मुंबई-देहरादून के लिए सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को विमान सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर आएगा और 10.50 बजे वापसी की उड़ान भरेगा। मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार को 6.10 बजे फ्लाइट आएगी और 6.50 बजे वापस जाएगी। अहमदाबाद और देहरादून के लिए मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को 11.30 बजे विमान आएगा और 12 बजे वापस जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड आने वाले ध्यान दें: अब बॉर्डर पर भी होगा कोरोना टेस्ट, पढ़िए नई गाइडलाइन

कोलकाता-देहरादून के लिए विमान मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को उड़ान भरेगा। विमान दोपहर 2 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचकर तीन बजे वापस जाएगा। इसी तरह 16 सितंबर बुधवार से हैदराबाद देहरादून के लिए हवाईसेवा शुरू हो जाएगी। विमान सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को आवाजाही करेगा। हैदराबाद से विमान 12.25 बजे दून पहुंचकर 1.05 बजे वापसी की उड़ान भरेगा।  लॉकडाउन के बाद उड़ानों का परिचालन शुरू हुआ था, उस दौरान प्रतिदिन उड़ानों की संख्या 6-7 थी। अब और फ्लाइटों के जुडऩे से संख्या दोगुनी से अधिक हो जाएगी।

यह भी पढें: उत्तराखण्ड का एक और लाल देश के लिए शहीद, पत्नी और बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here