Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड: ढाई साल के कोरोना पॉजिटिव बच्चे की इलाज के दौरान मौत,...

उत्तराखण्ड: ढाई साल के कोरोना पॉजिटिव बच्चे की इलाज के दौरान मौत, बेस हॉस्पिटल से दून किया था रेफर

4
0

 

दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक ढाई साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे को कोटद्वार अस्पताल से देहरादून रेफर किया गया था। देर रात अस्पताल में वेंटिलेटर पर बच्चे की मौत हो गई। गाइडलाइन के मुताबिक पुलिस प्रशासन और अस्पताल कर्मचारियों ने उसको शव को सुपुर्द ए खाक करवा दिया है। डिप्टी एमएस डॉक्टर एनएस खत्री ने बताया कि बच्चे के मल्टी ऑर्गन फैलियर होने की वजह से उसकी मौत हो गई अस्पताल में जब बच्चे को लाया गया तो उसकी हालत बेहद नाजुक थी। सांस लेने में उसे कठिनाई हो रही थी। जिम्मेदार लोगों की मदद से शव का सुपूर्द ए खाक करवाया गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड आने वाले ध्यान दें: अब बॉर्डर पर भी होगा कोरोना टेस्ट, पढ़िए नई गाइडलाइन

वहीँ राज्य में अभी भी कुल एक्टिव केस 9294 है। डबलिंग रेट 24.80 दिन हो गया है। रिकवरी रेट 66.49 प्रतिशत पहुंच गया है। संक्रमण दर अब 6.11 प्रतिशत है। कल छह कोरोना पॉजिटिव मरीजों की एम्स ऋषिकेश, तीन की महंत इंद्रेश अस्पताल देहरादून, दो मरीजों की सुशीला तिवारी हल्द्वानी अस्पताल में मौत हुई। वहीँ खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के बाद अब झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद उन्होंने स्वयं को होम आइसोलेट कर लिया है। भाजपा विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके उन समर्थकों में हड़कंप मचा हुआ है जो पिछले कुछ दिनों से देशराज के संपर्क में थे। स्वास्थ्य विभाग अब उन लोगों को ट्रेस कर रहा है जो विधायक के संपर्क में थे। इसके साथ उनके परिजनों के कोविड टेस्ट की तैयारी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड: सेकेण्ड हैण्ड स्कूटी लेने गये थे पति पत्नी, दो दिन बाद नदी में मिली दोनों की लांश.. परिवार में कोहराम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here