Home उत्तराखंड कोरोना उत्तराखंड: राज्य में कुल संक्रमित हुए 922, एक जिला रेड और...

कोरोना उत्तराखंड: राज्य में कुल संक्रमित हुए 922, एक जिला रेड और एक जिला हुआ ग्रीन जोन

4530
0

देवभूमि उत्तराखंड में कोरोना वायरस का कोहराम लगातार जारी है, बीते दिन राज्य के कैबिनेट मंत्री और दिग्गज नेता सतपाल महाराज में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हो जाने के बाद राज्यभर में भूचाल मचा हुआ है। बीते दिन रविवार को प्रदेश में 173 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आये हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब 922 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, रविवार को सैंपल जांच रिपोर्ट में 1063 निगेटिव मिले हैं। जबकि 11 जिलों में 173 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। देहरादून में 49 संक्रमित मरीज मिले हैं।  नैनीताल जिले में 31 संक्रमित मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री महाराष्ट्र की है। जबकि हरिद्वार जिले में संक्रमित पाए गए 17 मरीज मुंबई से लौटे हैं, ऊधमसिंह नगर जिले में 20 संक्रमित मिले हैं।

यह भी पढ़िये: कुमाऊ ब्रेकिंग: घर आये प्रवासी पति को पत्नी ने करवाया गिरफ्तार, पुलिस कस्टडी में हो गई मौत

अल्मोड़ा जिले में 18,पौड़ी जिले में छह, उत्तरकाशी में सात, टिहरी में तीन, चंपावत जिले में तीन, चमोली जिले में दो और रुद्रप्रयाग जिले में एक संक्रमित मरीज मिला है। लेकिन इन सबके बीच एक बड़ी खबर यह है कि उत्तराखंड में शासन ने जिलों की तीसरे सप्ताह की जोनिंग में बदलाव किया है। जैसी कि उम्मीद थी उसी के अनुसार नैनीताल ऑरेंज से फिसलकर रेड जोन में चला गया है। वहीं, ऊधमसिंहनगर ने सैंपलिंग, संक्रमण दर व एक्टिव केस में सुधार कर ऑरेंज से ग्रीन जोन में छलांग लगा दी है। बाकी 11 जिले अभी भी ऑरेंज जोन में ही हैं। हालांकि, इन पर रेड जोन का खतरा लगातार बरकरार है। और अब सबसे ज्यादा खतरा देहरादून और टिहरी जिले पर मंडराता नजर आ रहा है।

यह भी पढ़िये: रुद्रप्रयाग से बुरी खबर: 108 एंबुलेंस का खतरनाक एक्सीडेंट ड्राइवर की मौके पर मौत

नैनीताल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 260 पहुंच गई है और अबतक मात्र 23 मरीज इलाज के बाद घर भेजे गए हैं। जिले में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 236 है। जोन के लिए तय छह मानकों में खरा न उतरने पर सरकार ने नैनीताल को रेड जोन घोषित किया है।

जिलेवार स्थिति—-

रेड जोन- नैनीताल

ग्रीन जोन- ऊधमसिंह नगर

ऑरेंज जोन- देहरादून, हरिद्वार, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी

यह भी पढ़िये: उत्तराखंड से बड़ी खबर: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज समेत 17 और लोग कोरोना पॉजिटिव

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here