Home उत्तराखंड रुद्रप्रयाग: अब तक कोरोना मुक्त है गढ़वाल में सिर्फ एक जिला, अब...

रुद्रप्रयाग: अब तक कोरोना मुक्त है गढ़वाल में सिर्फ एक जिला, अब पीएम मोदी ने थपथपाई पीठ

6310
0

देवभूमि उत्तराखंड में पिछले दस दिनों से कोरोना संक्रमण अपना असली रूप दिखाना शुरू कर चुका है इसी का नतीजा है कि बीते दो दिनों में 35 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। चंद दिनों पहले तक अछूते रहे पहाडी जिलों में भी कोरोना संकट अब पैर पसार चुका है और तेजी से अपनी घुसपैठ कर रहा है। लेकिन इन सबके बावजूद गढ़वाल में अब तक एक जिला ऐसा भी है जो कोरोना संक्रमण से मुक्त है। अब तक तो आप समझ ही चुके होंगे कि यहाँ बात हो रही है रुद्रप्रयाग जिले की जहाँ अब तक किसी को भी कोरोना संक्रमण छू भी नहीं पाया है यह अपने आपमें पूरे जिले के लिए बड़ी उपलब्धि भी है।

यह भी पढ़िये: रुद्रप्रयाग डीएम मंगेश के तबादले से आहत जिले के सभी लोग, जाहिर कर रहे अपना दुःख

इन सबके बीच एक अच्छी खबर यह है कि अब खुद प्रधानमंत्री मोदी ने मुक्त कंठ से जिले की प्रशंसा की है और यहाँ के कोरोना वारियर्स और अधिकारियों की पीठ थपथपाई है। रुद्रप्रयाग जिले के अभी तक कोरोना संक्रमण से मुक्त रहने पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग पुलिस नगर निकाय व स्थानीय निकायों की जमकर सराहना की है। पीएमओ ने कोरोना संक्रमण से बचाव को जिला प्रशासन की ओर से किए जा रहे कार्यो की जानकारी भी ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने रुद्रप्रयाग के मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. शंभू कुमार झा से कोरोना संक्रमण को लेकर बातचीत की है।

यह भी पढ़िये: IAS वन्दना चौहान…आइये जानते है रुद्रप्रयाग की नयी डीएम साहिबा के बारे में।

मुख्य चिकित्साधिकारी से पूछा गया कि कोरोना की रोकथाम के लिए अब तक जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से क्या-क्या प्रयास किए गए। जिले से कुल कितने सैंपल कोराना जांच के लिए भेजे गए। उन्होंने अब तक जिला प्रशासन की ओर से उठाए गए कदमों की भी जमकर प्रशंसा की। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने माधवाश्रम अस्पताल में स्थापित कोविड-19 अस्पताल और संस्थागत क्वारंटाइन के लिए की गई व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली। और कहा कि प्रधानमंत्री रुद्रप्रयाग जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों से काफी प्रभावित हैं।

यह भी पढ़िये: देवभूमि की सरू बोडी ने PM केयर फंड में दिए 40 हजार.. गाय-बकरियां पालकर करती है गुजारा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here