Home उत्तराखंड उत्तराखंड: माफी मांगने के बाद भी बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने...

उत्तराखंड: माफी मांगने के बाद भी बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

4
0

बात 3 दिन पुरानी है जब 13 माह के वनवास के बाद उत्तराखंड में खानपुर के विधायक प्रणव सिंह चैंपियन ने भारतीय जनता पार्टी में घरवापसी हुई थी। इससे पहले उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाला गया था क्यूंकि उनका एक विडियो वायरल होने के बाद पूरे उत्तराखंड में सनसनी मच गयी थी। पिस्तौल और बंदूकों के साथ डांस करने के दौरान विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने उत्तराखंड को लेकर एक आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी।  इस वीडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था। 13 महीने तक पार्टी से निलंबित रहने के बाद विधायक ने माफी मांगी थी, जिसके बाद उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष बंसीधर भगत ने कहा था कि अब विधायक का आचरण सुधर गया है और फिर उन्हें पार्टी में शामिल किया गया था।

यह भी पढ़िये: देवभूमि: रोहित को सड़क पर मिली 02 तोले की नथ, पुलिस को लौटाकर पेश की मिसाल

हालांकि अब ऐसा लगता नहीं है कि चैंपियन ने इससे सबक लिया है। बीजेपी में दोबारा शामिल होने के बाद चैंपियन ने अपने विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को फिर से नियम-कानून को ताक पर रखकर शक्ति प्रदर्शन किया है। चैंपियन ने दर्जनों हूटर लगी गाड़ियों के काफिले के साथ शक्ति प्रदर्शन किया। इस दौरान विधायक के समर्थक गाड़ियों से बाहर हथियार निकाल कर बैठे नजर आए और गाड़ियों के हूटर के साथ तेज आवाज और म्यूजिक के साथ पूरे क्षेत्र में हंगामा मचा दिया।

यह भी पढ़िये: कोरोना संक्रमण से उत्तराखंड पुलिस में पहली मृत्यु, एसआई शिवराज सिंह को दी गयी श्रद्धांजलि

सोशल मीडिया में वीडियो आने के तुरंत बाद ही तमाम तरह की टिप्पणियां इस पर आने लगी हैं। कहा जाने लगा कि भाजपा में जाते ही चैंपियन ने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए और कोरोना संक्रमण काल के दौरान नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए जुलूस निकाला है। चैंपियन ने फिर ये दिखा दिया वे अनुशासन का दावा करने वाली बीजेपी की नीतियों पर नहीं बल्कि अपने ही अंदाज में राजनीति करेंगे। तमाम राजनीतिक दल भी इसे लेकर सक्रिय हो गए और टिप्पणियां करने लगे। खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन इस पूरे प्रकरण को ही झूठा करार दे रहे हैं।

यह भी पढ़िये: उत्तराखंड: ट्रेनिंग के दौरान रिक्रूट जवान तरुण सिंह की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here