Home उत्तराखंड गुजरात से 1200 उत्तराखंडियों को लेकर काठगोदाम पंहुची स्पेशल ट्रेन..देखिये वीडियो

गुजरात से 1200 उत्तराखंडियों को लेकर काठगोदाम पंहुची स्पेशल ट्रेन..देखिये वीडियो

उत्तराखण्ड सरकार के विशेष प्रयासों से कुमांऊ मंडल के  कोविड-19 लाॅकडाउन के कारण फंसे 1200 यात्रियों को सूरत गुजरात से लेकर एक विशेष ट्रेन सोमवार रात्रि 11ः30 बजे काठगोदाम पहूँची। अपने घर वापसी होने पर आने वाले यात्रियों के चेहरे पर आत्मसंतोष देखा गया कई यात्रियों की आंखों में खुशी भी देखी गई। सूरत से विशेष ट्रेन द्वारा 1200 यात्रियों जिसमे से अल्मोड़ा जनपद के 123 ,बागेश्वर के 291, चम्पांवत के 06, पिथौरागढ के 254, उधमसिंह नगर के 16 व नैनीताल जनपद 510 यात्रियों को सकुशल लेकर रेलवे स्टेशन काठगोदाम पहुंची। जहाँ से आगन्तुक यात्रियों को बसों के माध्यम से कुमांऊ के विभिन्न जनपदों में भेजा जायेगा। जिलाधिकारी श्री बंसल ने यात्रियों को उनके जनपदो में भेजने हेतु परिवहन निगम की 46 छोटी तथा बड़ी बसे लगाई।

यह भी पढ़िये: उत्तराखण्ड से बड़ी खबर: अब अपने वाहन से आ सकते हैं उत्तराखंड, शराब, पेट्रोल और डीजल महंगा..

देखिये वीडियो:

काठगोदाम रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुविधा हेतु पेयजल व्यवस्था के साथ ही, रेलवे स्टेशन मे लाईट व्यवस्था, शौचालय, घोषणा हेतु माईक सैट, स्टेशन के प्रवेश एवं निकास स्थलों मे पर्याप्त नागरिक पुलिस, रेलवे पुलिस बल की तैनाती रही। रेलवे स्टेशन काठगोदाम से पिथौरागढ, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पांवत, उधमसिंह नगर के यात्रियों को बसों के माध्यम से अन्तर राष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार ले जाया गया, जहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग तथा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तथा भोजन, पानी तथा जूस भी स्टेशन पर उपलब्ध कराया गया तथा रहने आदि की व्यवस्था गौलापार स्टेडियम मे की गई।

यह भी पढ़िये: राज्यों में फंसे उत्तराखण्डी प्रवासी इस साइट पर चेक कर सकते हैं अपना स्टेटस..

यात्रियों को मगंलवार की प्रातः बसों के माध्यम से उनके गन्तब्य को रवाना किया जायेगा। जब कि जनपद नैनीताल के विभिन्न शहरों, गाॅवों के यात्रियों  को जेसमिन बैकंट हाल बरेली रोड़ हल्द्वानी ले जाया जायेगा, जहां पर उनका थर्मल स्कैनिंग, स्वास्थ्य परीक्षण कर नजदीकी रहने वाले यात्रियों को उनके घरों को पहुंचाया गया, जो यात्री दूरस्थ स्थानों में रहते है,उन्हें मंगलवार प्रातः वाहनों के माध्यम से घरों को रवाना किया जायेगा।

यह भी पढ़िये: उत्तराखंड: पंजाब से आए व्यक्ति में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि, अब कुल 69 मामले


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here