Home उत्तराखंड माता-पिता और देवभूमि के लोगों की दुआओं का असर, कमलेश भट्ट का...

माता-पिता और देवभूमि के लोगों की दुआओं का असर, कमलेश भट्ट का शव भारत लाया जायेगा

148
0

आखिरकार टिहरी के युवक का शव वापस दुबई से भारत लाये जाने के लिये गृह मंत्रालय ने अपनी अनुमति दे दी है। गृह मंत्रालय के विदेश मामलों के निदेशक इमिग्रेशन सुमंत सिंह ने कमलेश के शव को भारत लाने के लिये अनुमति पत्र जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें : समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने भारत भिजवाया था टिहरी के युवक का शव, सरकार ने वापस लौटाया। देखें विडियो

गृह मंत्रालय द्वारा जारी अनुमति पत्र

जानकारी के लिये आपको बता दें,टिहरी के युवक की 16 अप्रैल को दुबई में मौत हो गयी थी। उसके बाद 23 अप्रैल को समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने बड़ी मुश्किलों से स्वयं के खर्चे पर कमलेश भट्ट का शव भारत भिजवाया। लेकिन भारत सरकार ने शव को लेने से इंकार कर दिया और दुबई वापस भिजवा दिया।

ये भी पढ़ें: उत्तराखण्ड: ब्लैक में शराब बेचने वाला गिरफ्तार, शर्ट पर लिखा था,”आज दारू तेरा भाई दिलाएगा”

कमलेश के परिजन भी निराश होकर दिल्ली एयरपोर्ट से वापस लौट आये। लेकिन अब उनकी उम्मीद एक बार फिर जग गयीं। पहले भी शव को वापस लाने के किये उन्होंने केंद सरकार एवं राज्य सरकार से बहुत अपील की लेकिन सरकार ने कुछ नही किया। तब दुबई के निवासी समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने उनकी मदद की और सारी औपचारिकता पूरी कर कमलेश का शव भारत भिजवाया था, लेकिन सरकार ने शव को लेने से इंकार कर दिया।

ये भी पढ़े: उत्तराखंड के ग्रीन जोन जिलों के लिए खुशखबरी, कल से सुबह 7 से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें

इसके बाद समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने भारत सरकार की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाए और फेसबुक पर लाइव आकर सरकार के तमाम नेताओं को खुब खरी खोटी सुनाई। जिसके बाद यह मुद्दा सोशल मीडिया खूब ट्रेंड हुआ।

उसके बाद भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने मामले को संज्ञान में लिया और कमलेश भट्ट के शव को भारत लाने के किये अनुमति दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here