समाज सेवक रोशन रतूड़़ी ने टिहरी के युवक कमलेश भट्ट जो दुबई में होटल में काम करता था का शव भारत भिजवाया था। लेकिन कोरोना संक्रमण के डर से भारत सरकार के अधिकारियों ने उत्तराखंड के बेटे का शव लेने से इंकार कर दिया और शव को वापस दुबई भिजवा दिया। जिसके बाद मृतक के परिजन दिल्ली से निराश वापस घर लौटे। इस घटना के बाद समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने फेसबुक के माध्यम से
सरकार कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं और खूब खरी खोटी सुनाई।

ये भी पढ़ें: खतरा! मरकज से निकले 1200 जमातियों का अभी तक सुराग नहीं, तलाश में भटक रही पुलिस

जानकरी के लिए आपको बता दें, जौनपुर ब्लॉक के सेमवाल गांव निवासी कमलेश भट्ट दुबई अबू धाबी में तीन साल से होटल में नौकरी कर रहा था। 16 अप्रैल को कमलेश की तबीयत खराब होने के बाद दुबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने कमलेश के परिजनों को इस हादसे की सूचना दी थी। जिसके बाद कमलेश के घर में कोहराम मच गया। हालांकि अभी तक कमलेश की मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

ये भी पढ़ें: पहाड़ की महिलाओं के साहस को सलाम, ऐसे बचायी गुलदार के हमले से सहेली की जान

कमलेश के पिता हरिप्रसाद भट्ट और मां परेशान है। कमलेश के बड़े भाई मुकेश भट्ट ने जिले के डीएम डॉo वी षणमुगम से कलमेश के शव को भारत वापस लाने की मांग की थी। वही पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष संजय नेगी ने कहा था कि इस वक्त कोरोना वायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट भी बंद हैं ऐसे में कमलेश के शव को भारत लाए जाने के विषय में प्रशासन व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी बात की जा रही है।

ये भी पढ़ें: वाह SDM साहब! लॉकडाउन में सरकारी गाड़ी से ड्राइविंग सीख रहीं SDM की पत्नी!

इसके बाद समाज सेवक रोशन रतूड़ी ने अपने दम पर कमलेश का शव भारत भिजवाया था लेकिन भारत सरकार के अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण के डर से शव को वापस लौटा दिया। फेसबुक लाइव आकर रोशन रतूड़ी ने बताया, कि दिवंगत कमलेश भट्ट का पार्थिव शरीर भारत भिजवाने के लिए उन्होंने खुद का खर्चा किया और शव को भारत उसके परिजनों तक पहुंचाने में सफलता भी पाई थी। जिसके लिए उन्होंने यूएई सरकार सहित इमीग्रेशन और एयरपोर्ट अथॉरिटी का भी धन्यवाद किया था लेकिन आज भारत सरकार के द्वारा शव को वापस भिजवाने से निराशा हाथ लगी। अब वह कमलेश के परिजनों से बातचीत करेंगे और अगर वह कहेंगे तो रीति रिवाज से शव का अंतिम संस्कार यहीं कर दिया जाएगा।

समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने फेसबुक लाइव आकर निकाली भड़ास

Link: https://www.facebook.com/roshanraturi66/videos/2975255865854293/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here