Home उत्तरकाशी पहाड़ में दो अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की दर्दनाक मौत,...

पहाड़ में दो अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की दर्दनाक मौत, पांच लोगों की हालत गंभीर

उत्तराखंड में बीता दिन फिर एक बार सड़क दुर्घटनाओं के नाम रहा और यहाँ हो रहे रोड एक्सीडेंट थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन सड़क हादसे में लोगों की मौत और घायल होने की खबरें सामने आती रहती हैं। इसी कड़ी में एक नया मामला सामने आ रहा है। पौड़ी गढ़वाल के खड्ड में गिरा डंपर, तीन की मौत यमकेश्वर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत निर्माणाधीन भृगुखाल-निसणी-तिमल्याणी मोटर मार्ग पर एक डंपर खड्ड में जा गिरी, दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों में से एक को गंभीर हालत में देहरादून रेफर भी कर दिया गया है।

यह भी पढ़िये: उत्तराखण्ड: प्रवासी बेटे ने पिता को जान से मार डाला, फिर खुद भी खाया जहर

निर्माणाधीन भृगुखाल-निसणी-तिमल्याणी मोटर मार्ग पर सामान लेकर जा रहा एक डंपर ग्राम निसणी के समीप करीब 60 मीटर गहरी खाई में जा गिरा था। दुर्घटना के बाद वहां घायलों की चीख-पुकार मच गयी जिसके बाद ग्रामीण तुरंत मौके पर पहुंचे और उन्होंने राहत-बचाव कार्य शुरू किया और दुर्घटना में घायल लोगों को लेकर राजकीय ऐलोपैथिक चिकित्सालय भृगुखाल पहुंचे, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को कोटद्वार बेस चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया। डंपर के अंदर 9 लोग सवार थे जिनकी पहचान रमेश थपलियाल(62), संतोष(45), विशाल(15), शरद सिंह(45), मुकेश(13) नितिन जोशी(21)और रितेश (27)के रूप में हुई है। डॉक्टरों ने 3 लोगों को मृत घोषित कर दिया जबकि 4 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़िये: उत्तराखंड में एक ही दिन में 28 स्वास्थ्य कर्मी भी हुए संक्रमित, इन दो जिलों से है सम्बन्ध

वहीँ एक दूसरा सड़क हादसा देहरादून से उत्तरकाशी जा रही कार के साथ हुआ। यह  कार कंडीसौड़ नगुण-भवान मार्ग पर अचानक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। हादसे में एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल हुआ है। यह स्विफ्ट कार अचानक अनियंत्रित होकर 100 मीटर गहरी खाई में गिर गई। कार खाई में गिरने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। धरासू पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाया। पुलिस ने बताया कि कार में दो लोग सवार थे, जिसमें अटोल चंद रमोला निवासी उत्तरकाशी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नवीन थपलियाल निवासी उत्तरकाशी घायल हुआ है।

यह भी पढ़िये: उत्तराखण्ड: एक साल पहले हुई थी शादी, अब शहादत की खबर से घर में मचा कोहराम


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here