Home उत्तराखंड टिहरी: दो बार टल गयी थी शादी, आखिरकार तीसरी बार बंधन में...

टिहरी: दो बार टल गयी थी शादी, आखिरकार तीसरी बार बंधन में बंधे अजीत और मोनिका

वैसे तो शादी के हर किसी ने हसीन सपने देखे होते हैं कि ढोल-दमाऊं की थाप पर उसके घरवाले और दोस्त नाच रहे होंगे और वह घोडी पर सवार होकर अपनी दुल्हन को लेने जा रहा होगा लेकिन कोरोना संक्रमण की महामारी और ऊपर से लॉकडाउन ने सबकी हसरतों पर पानी फेर दिया है। अब तक देशभर के साथ ही उत्तराखंड में भी लॉकडाउन के दौरान शादियां तो हुई हैं लेकिन वो भी तमाम तरह की परेशानियों के बाद और चंद लोगों की उपस्थिति में। ऐसे ही एक शादी का वाकया प्रकाश में आ रहा है जहाँ दो बार असफलता मिलने के बाद आख़िरकार दूल्हा अजीत अपनी दुल्हन मोनिका को अपने घर लाने में सफल हो पाया है।

यह भी पढ़िये: गुजरात से उत्तराखण्ड के लिये सुबह 4 बजे रवाना हुयी ट्रेन, देखिये वीडियो

पूरा मामला है टिहरी जिले का है जहाँ बौराड़ी निवासी वकील प्रेम सिंह बिष्ट के पुत्र अजीत सिंह का रिश्ता बुराड़ी थत्यूड़ निवासी अतोल सिंह गुसाईं की पुत्री मोनिका गुसाईं से तय हुआ था। वैसे तो दोनों की शादी बीते साल 22 नवंबर को हो जानी थी लेकिन उस दौरान अचानक अजीत की माँ का स्वास्थ्य ख़राब हो गया जिसके कारण उस समय शादी को टाल दिया गया। फिर कुछ समय बाद तय किया गया कि अगले साल 5 मई को दोनों वैवाहिक जीवन में बंध जायेंगे। लेकिन इस बार कोरोना वायरस ने ऐसा तांडव मचा रखा है कि एक बार फिर दोनों की शादी टल गई।

यह भी पढ़िये: उत्तराखंड: गुजरात में फंसे प्रवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, कल ट्रेन से आयेंगे 1200 लोग

इसके बाद फिर तीसरी बार तय हुआ कि शादी 10 मई को संपन्न की जायेगी और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के लिए दोनों पक्षों की ओर से सिर्फ पांच-पांच लोगों की मौजूदगी रहेगी। इसके बाद बीते दिन अजीत और मोनिका की शादी सिर्फ चंद लोगों की मौजूदगी में हो पायी है। रविवार को नवदुर्गा मंदिर बौराड़ी में दोनों ने मास्क पहनकर एक दूसरे को वरमाला पहनाई और अग्नि के सात फेरे लिए। अजीत उत्तराखंड ग्रामीण बैंक, पिथौरागढ़ में मैनेजर हैं, जबकि मोनिका सिविल इंजीनियर हैं।

यह भी पढ़िये: ऑटो रिक्शा में महाराष्ट्र से उत्तराखंड पहुंचे थे मामा-भांजा, निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here