Home Uttarakhand उत्तराखंड में दो और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, अब तक...

उत्तराखंड में दो और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, अब तक हो चुके हैं तीन मामले

58
0

कोरोनावायरस के चलते पूरी दुनिया में 10,041 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन और इटली में कहर बरपाने के बाद कोरोना की वजह से अब स्पेन में हालात बिगड़ गए हैं। यहां की राजधानी मैड्रिड में हर दस में आठ लोग इस बीमारी की चपेट में हैं। भारत में अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या 175 हो गई है जिनमें से अब तक 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल देर शाम देश को संबोधित किया जिसमें सबसे बड़ा निर्णय ये लिया गया कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू किया जाएगा।

क्या ये रास्ता हो सकता है भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए?

उत्तराखंड में भी जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण के दो और मामले सामने आ गए हैं। मेडिकल कालेज हल्द्वानी की लैब रिपोर्ट में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी देहरादून के दो ट्रेनी आईएफएस अफसर वायरस के सक्रमण की पुष्टि हो गयी है। इन दोनों दोनों आईएफएस अफसर को सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। प्रदेश में वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर तीन हो गई है। तीनों ट्रेनी आईएफएस इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी देहरादून से प्रशिक्षण ले रहे थे।

28 फरवरी को ट्रेनी आईएफएस का एक दल ट्रेनिंग टूर पर स्पेन गया हुआ था। 10 दिन के बाद टूर देहरादून लौटा था। बताया जा रहा है कि जांच में यह बात सामने आई है कि संक्रमित तीनों प्रशिक्षु स्पेन के एक होटल में एक ही कमरे में ठहरे हुए थे। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के तीन प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारियों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने के बाद पूरे एफआरआई कैंपस को लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है। देहरादून के डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव की ओर से देर शाम लाक डाउन करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here