Home उत्तराखंड यहां पुलिसकर्मी ने पीआरडी जवान के सर पर मारा हेलमेट, हुई मौत

यहां पुलिसकर्मी ने पीआरडी जवान के सर पर मारा हेलमेट, हुई मौत

केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग में आपसी विवाद के चलते वहां तैनात एक पुलिस कांस्टेबल ने पीआरडी के जवान के सिर पर हेलमेट से हमला कर दिया था।
गंभीर रूप से घायल पीआरडी के जवान को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। जहां उसने गुरुवार रात दम तोड़ दिया। इस घटना के विरोध में पीआरडी जवानों ने यात्रा मार्ग पर सोनप्रयाग से लेकर भीमबली तक कार्य बहिष्कार किया। पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग आयुष अग्रवाल ने आरोपित कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

एम्स पुलिस चौकी प्रभारी शिवराम ने बताया कि घायल पीआरडी के जवान शूरवीर लाल टम्टा (40 वर्ष) को एम्स में आइसीयू में लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था। उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी। गुरुवार देर रात उसकी मौत हो गई शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखा गया है।

केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग में बीती रात करीब साढ़े नौ बजे सोनप्रयाग बैरक में तैनात पुलिस कांस्टेबल दीपक चंद सिराई व पीआरडी जवान शूरवीर लाल टम्टा निवासी कांडी, बाड़व, अगस्त्यमुनि विकास खंड के बीच किसी बता को लेकर कहासुनी हो गई।

आक्रोशित पीआरडी जवानों ने कहा कि उनके साथ आए दिन पुलिस कर्मी इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं, जिससे उनमें असुरक्षा का माहौल बना है। उन्होंने पुलिस कर्मी के शीघ्र निलंबन की मांग की है।

वहीं पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी विमल रावत ने कहा कि पुलिस कर्मी व पीआरडी जवान के बीच हाथापाई हुई थी, जिसमें पीआरडी जवान गंभीर रूप से घायल हो गय है। मामले की जांच की जा रही है और मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
वहीं पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कहा कि आरोपित कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में मृतक के परिजनों से तहरीर लेकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here