Home उत्तराखंड तीर्थ पुरोहितों से बातचीत करने के बाद ही शुरू होगी उत्तराखंड चारधाम...

तीर्थ पुरोहितों से बातचीत करने के बाद ही शुरू होगी उत्तराखंड चारधाम यात्रा: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह

कोरोना वायरस उत्तराखंड में विकराल रूप लेता चला जा रहा है और अब वर्तमान में कुल मामले 1200 को पार कर चुके हैं। जिसके बाद से आम से लेकर ख़ास तक सभी में दहशत का माहौल व्याप्त है। अनलॉक 1.0 में केंद्र ने कुछ जरुरी रियायत देनी शुरू कर दी थी जिसके बाद ये कहा गया था कि आगामी 8 जून से मंदिरों और होटलों में जाने पर भी जरुरी राहत प्रदान की जायेगी। उत्तराखंड सरकार भी आठ जून के बाद राज्य में चार धाम यात्रा शुरू करने की तैयारी कर रही है, लेकिन तीर्थ पुरोहितों ने इसको लेकर आपत्ति जताई है।

यह भी पढ़िये: उत्तराखण्ड में बहुत बड़ा बस हादसा: गहरी खाई में गिरी बस…. चालक की मौके पर ही मौत

इसके बाद अब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने साफ कर दिया है कि तीर्थ पुरोहितों और व्यापारी समाज से वार्ता के बाद ही यात्रा शुरू की जाएगी। पुरोहित कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच यात्रा शुरू करने के पक्ष में फिलहाल नजर नहीं आ रहे हैं। प्रदेश सरकार ने अपने स्तर पर चार धाम यात्रा शुरू करने को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच तीर्थ पुरोहित की आपत्ति सामने आई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस संबंध में कहा कि सरकार चारधाम यात्रा को शुरू करने पर कोई निर्णय लेने से पहले पुरोहित समाज और व्यापारी समाज से बातचीत की जायेगी।

यह भी पढ़िये: अब प्रवासी उत्तराखंडियों के लिए देवदूत बने सोनू सूद, 55 लोगों को एयरलिफ्ट कराया

केंद्र धार्मिक गतिविधियों के लिए कड़े नियम बना सकता है। हालांकि सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि यात्रा को केवल राज्य के लोगों के लिए शुरू किया जाएगा। दूसरे राज्यों से लोगों की आवाजाही अभी फिलहाल शुरू नहीं की जायेगी। उत्तराखंड धर्म रक्षक समिति और जोशीमठ प्रधान संगठन ने इस वर्ष बदरीनाथ धाम और केदारनाथ की तीर्थयात्रा को स्थगित रखने की  मांग की। समिति के सदस्यों ने चेतावनी दी यदि आठ जून से यात्रा शुरू हुई तो मजबूर होकर सड़क पर जनांदोलन शुरू कर दिया जाएगा। समिति के  पदाधिकारियों ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेज दिया है।

यह भी पढ़िये: सतपाल महाराज की बड़ी मुश्किलें… हाईकोर्ट ने क्वारंटीन उल्लंघन मामले में भेजा नोटिस


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here