Home Entertainment बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टरों का देवभूमि को प्रणाम, आने वाले हैं नए...

बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टरों का देवभूमि को प्रणाम, आने वाले हैं नए प्रोजेक्ट को लेकर उत्तराखंड

175
0

पिछले कुछ समय से उत्तराखंड की भाजपा सरकार देशी और विदेशी निवेशकों को अपनी और आकर्षित करने में लगी हुई है जिसका मुख्य कारण है आगम अक्टूबर माह में होने वाला इन्वेस्टर समिट जिसके लिए दुनियांभर के निवेशक यहाँ आने वाले हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम का उद्घाटन करने आने वाले हैं। इसी कड़ी में कल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टरों के साथ मुलाक़ात की और इस मुलाकात में जो नामी डायरेक्टर थे वो हैं रमेश सिप्पी, महेश भट्ट, विशाल भारद्वाज, पार्थ, सिद्धार्थ राय कपूर, बोनी कपूर और सतीश कौशिक जैसे लोग शामिल थे।

इस दौरान सभी डायरेक्टरों ने एक बात मानी की उत्तराखंड में शूटिंग के लिए बहुत ही खुबसूरत जगह हैं और यही कारण है कि अब बॉलीवुड के लोग वहां आने के लिए आकर्षित हो रहे हैं और सभी ने एक सुर में ये बात मानी कि वो जल्द ही अपने नए प्रोजेक्ट को लेकर उत्तराखंड आने वाले हैं। इस मौके पर जब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत उनसे रूबरू हुए तो उन्होंने सभी डायरेक्टरों को बताया कि आखिर क्यूँ उत्तराखंड शूटिंग के लिए सबसे मुफीद जगह है क्यूंकि यहाँ चारों और प्रकृति की नेमत बरसती है यहाँ झील हैं, झरने हैं, पहाड़ हैं, बर्फ है, एडवेंचर स्पोर्ट्स हैं वन सम्पदा है और अन्य भी सभी तरह की सुविधाएँ हैं।

उत्तराखंड का सबसे अच्छा पहलू यह है कि फिल्म की शूटिंग के लिए ली जा रही फीस माफ़ की जा रही है और सिंगल विंडो सिस्टम के तहत क्लियरेंस दिया जा रहा है और जिसके तहत केवल 7 दिन में ही शूटिंग के लिए अनुमति दी जा रही है, इसके अलावा अगर फिल्म की 75 फ़ीसदी शूटिंग अगर यहीं की जाती है तो 1.5 करोड़ का अनुदान दिया जाएगा। इन्हीं सारी सुविधाओं का परिणाम है कि पिछले 6 माह में उत्तराखंड में 6 बड़ी फिल्में शूट हुई हैं और आगे भी कई सारे प्रोजेक्ट यहाँ आने वाले हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आप सभी डायरेक्टर विजिटर के तहत इन्वेस्टर समिट में आयेंगे और यहाँ से इन्वेस्टर बनकर वापस जायेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here