Home उत्तराखंड अभी अभी: राज्य में सामने आये 10 मरीज, एक जिले में शून्य...

अभी अभी: राज्य में सामने आये 10 मरीज, एक जिले में शून्य से हुए 7 मामले, कुल 163 मरीज

587
0

देवभूमि उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण का असली खतरा अब शुरू हो गया है। हर दिन मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। राज्य के 13 जिलों में से 10 जिलों में पहले ही कोरोना संक्रमण अपनी घुसपैठ कर चुका था। जिसके बाद गढ़वाल मंडल में सिर्फ रुद्रप्रयाग और कुमाऊं मंडल में पिथोरागढ़ और चम्पावत बचे हुए थे। लेकिन अब एक ताजा खबर के बाद एक और जिला इससे बुरी तरह प्रभावित हो गया हैं जहाँ एक ही दिन में संख्या शून्य से बढ़कर 7 हो चुकी है।

यह भी पढ़िये: उत्तराखण्ड के इस जिले में भी कोरोना ने दी दस्तक, 7 कोरोना पॉजिटिव मिलने पर हडकंप

पहाड़ी जिले चम्पावत में में एक साथ 07 लोगों मे कोरोना की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया है। चंपावत में अभी तक एक भी मामला नही आया था और यह जिला शुरू से ही ग्रीन जोन में शामिल था। प्रवासियों के घर वापसी के साथ ही पहाड़ी जिलों में लगातार कोविड-19 के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं। इससे पहाड़ी जिलों में कोरोना का कम्युनिटी में संक्रमण का खतरा और भी ज्यादा बढ़ गया है। यह सभी 7 लोग प्रवासी हैं और कुछ दिन पहले ही जिले में पहुंचे थे जहाँ से इनके सैंपल लेकर इन्हें जांच के लिए भेज दिया गया था। अब सभी 7 मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने की तैयारी चल रही है।

यह भी पढ़िये: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत से मचा हडकंप, जानिए कहाँ का है मामला

उत्तराखंड में बीते दिन तक कुल मामलों की संख्या 153 थी लेकिन आज सुबह-सुबह ही 10 नए कोरोना संक्रमित मिल गए हैं जिनमें 7 अकेले चम्पावत जिले से हैं। वहीँ दूसरी तरफ दो नए मामले हरिद्वार जिले से सामने आ गए हैं और एक मामला ऋषिकेश से सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 163 हो गयी है।

यह भी पढ़िये: देहरादून: मंडी में कोरोना पॉजिटिव मिलने से हडकंप, अब इतने दिन बंद रहेगी मंडी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here