Home उत्तराखंड उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत से मचा हडकंप, जानिए कहाँ...

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत से मचा हडकंप, जानिए कहाँ का है मामला

1217
0

देवभूमि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण अपनी रफ़्तार पकड़ चुका है जिसके बाद से पूरे राज्य में हडकंप मचा हुआ है। पिछले चार दिनों से कोरोना संक्रमण बहतु ही तेजी से फैला है क्यूंकि सिर्फ इन चार दिनों में ही राज्य में कोरोना के 58 मामले सामने आ गए हैं जिसके बाद अब प्रदेश में कुल संक्रमित 155 हो गए हैं। बीते दिन की शाम तक राहत वाली सबसे बड़ी बात यह थी कि कोरोना संक्रमण से सिर्फ एक व्यक्ति की मौत हुई थी लेकिन कल देर शाम होते-होते इससे एक और मौत हो गयी है। जिसके बाद से राज्य में हडकंप मचा गया है।

यह भी पढ़िये: उत्तराखण्ड: गाँव का अधेड़ करता था नाबालिक से दुष्कर्म, रेप पीडिता ने खुद को आग लगाकर दे दी जान

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्‍स) ऋषिकेश में भर्ती कैंसर पीड़ित बिजनौर निवासी महिला की कल देर शाम मौत हो गई। यह महिला कुछ दिन पहले ही कोरोना संक्रमित हुई थी। इससे पहले एक मई को एम्स में ही लालकुआं हल्द्वानी निवासी 56 वर्षीय महिला की मौत हुई थी। वह ब्रेन अटैक के चलते अस्पताल में भर्ती हुई थी और कोरोना जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव थी। बिजनौर निवासी महिला का पिछले दो महीने से एम्स में कैंसर का उपचार चल रहा था। एम्स के निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने महिला की मौत की पुष्टि की है। महिला 10 मार्च से 29 अप्रैल तक एम्स में ही भर्ती थी। इस दौरान महिला की कैंसर की सर्जरी की गई थी। उसके बाद वह घर चली गई थी।

यह भी पढ़िये: उत्तराखंड से बड़ी खबर: आज मिले पांच नये कोरोना पॉजिटिव मरीज, इनमें एक सात साल का बच्चा शामिल

9 मई को एक बार फिर जांच के लिए वह अस्पताल आई। फिर से परेशानी होने पर 19 मई को महिला को भर्ती किया गया था। उसी रोज महिला का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। 20 मई को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। और वह कोविड-19 वार्ड में भर्ती थी जहां शुक्रवार को महिला की मौत हो गई। 22 मई को प्रदेश में थैलेसीमिया पीड़ित सात वर्षीय बच्चे समेत कोरोना के 7 और मामले सामने आए हैं। इसके बाद प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 155 हो गई है। जिनमें दिल्ली व पंजाब में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उत्तराखंड में इलाज कराने वाले दो लोग भी शामिल हैं।

यह भी पढ़िये: देहरादून: मंडी में कोरोना पॉजिटिव मिलने से हडकंप, अब इतने दिन बंद रहेगी मंडी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here