Home उत्तराखंड उत्तराखंड: मरीज ने मंत्री से कहा साहब सब ठीक चल रहा… गलत...

उत्तराखंड: मरीज ने मंत्री से कहा साहब सब ठीक चल रहा… गलत बोलूँगा तो नहीं होगा इलाज

50
0

उत्तराखंड में नैनीताल जिले में रामनगर अस्पताल के निरीक्षण को पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत तब दंग रह गए जब उन्होंने वहां एक मरीज से पूछा कि इलाज सही मिल रहा है न। इस पर मरीज ने कटाक्ष करते हुए कहा कि साहब सब ठीक चल रहा है, गलत बताऊंगा तो यहाँ मेरा इलाज ही नहीं करेंगे। यह बात सुनकर स्वास्थ्य मंत्री सहित अन्य लोग दंग रह गए। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत, विधायक दीवान सिंह बिष्ट समेत अन्य लोग रविवार सुबह 11 बजे रामनगर अस्पताल पहुंचे। मंत्री अस्पताल के सभी वार्डों में गए और मरीजों से इलाज के बारे में जानकारी ली।

दुःखद: पहली बार ड्यूटी ज्वॉइन करने जा रही नवनियुक्त टीचर की सड़क हादसे में हुई मौत, घर मे कोहराम

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने वहां भर्ती एक मरीज से पूछा, इलाज सही मिल रहा है। इस पर मरीज ने जो जवाब दिया उससे साफ था कि अस्पताल में मिल रहे इलाज से मरीज संतुष्ट नहीं था। स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल प्रशासन के साथ बैठक की। बैठक में भाजपाई भी मौजूद रहे। इस दौरान भाजपाइयों ने अस्पताल स्टाफ के व्यवहार पर नाराजगी जताई। विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि एक बार वह ईसीजी कराने पहुंचे, तब अस्पताल में उनके परिचित डॉक्टर नहीं थे।

उत्तराखंड: आटो में बैठ हरिद्वार की सड़क पर उतरे केजरीवाल, किया ये ऐलान

वह खुद ही ईसीजी रूम में पहुंच गए तो वहां मौजूद डॉक्टर ने उनसे अच्छा व्यवहार नहीं किया। उसके बाद सीएमएस डॉ. मणिभूषण पंत मिले और उन्होंने ईसीजी करवाया। कहा कि जब विधायक के साथ ऐसा व्यवहार हो रहा है तो फिर आम जनता के साथ कैसा होता होगा। स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। कहा कि ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों को इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने और मरीजों को बेहतर इलाज देने के लिए अब सरकार ने अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक इलाज फ्री कर दिया है। कहा अगली कैबिनेट बैठक में सरकार इस प्रस्ताव को पारित करेगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here