Home उत्तराखंड गौचर में तैनात आइटीबीपी जवान का पूरा परिवार कोरोना संक्रमित, खौफ के...

गौचर में तैनात आइटीबीपी जवान का पूरा परिवार कोरोना संक्रमित, खौफ के साये में शहर

5
0

उत्तराखंड में अब हर रोज कोरोना संक्रमण के नए मामलों से आम से लेकर ख़ास तक सभी में दहशत का माहौल है। इस बीच बीते दिन बड़ी खबर यह रही कि अब उत्तराखंड से छोटे पहाड़ी राज्य में भी कोरोना संक्रमण के कुल मामले 10 हजार को पार कर गए हैं। बीते दिन राज्य में 389 नए मामले सामने आए हैं इसके साथ ही कुल आंकड़ा 10021 तक पहुंच गया है। प्रदेश में बीते दिन 167 लोग डिस्चार्ज हुए है और एक्टिव केस 3547 हो गए हैं। दूसरी तरफ राज्य में मौतों का कुल आंकड़ा भी अब बढ़कर 134 हो चुका है।

यह भी पढ़िये:  90 साल की बूढी माँ निकली कोरोना पॉजिटिव तो बेटा चादर में लपेट कर जंगल में छोड़ आया

सुदूरवर्ती जिले  चमोली में भी बीते दिन कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आये हैं। अब तक जो जानकारी मिल रही है वह ये कि यह सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं। आइटीबीपी गौचर में तैनात जवान के परिवार के छह सदस्यों की रिपोर्ट बीते दिन पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है। इसमें से 88 स्वस्थ हो चुके हैं। गौचर की आइटीबीपी कॉलोनी में रह रहे जवान के परिवार में जवान के अलावा पत्नी, दो बच्चे और बुजुर्ग माता-पिता भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड: 12 साल के बच्चे ने 22 साल के युवक की बचाई जान, वीडियो बनाने वालों के मुँह पर तमाचा

इस मामले के सामने आने के बाद गौचर आइटीबीपी परिसर और पूरे शहर में भी लोगों में दहशत का माहौल है। प्रशासन अब परिवार के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश के साथ ही उन्हें क्वारनटीन करने में लग गया है। वाले चमोली जिले से अभी तक 7285 व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं। इसमें से 6025 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव और 126 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जबकि, 581 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। बाहरी प्रदेशों से आए 124 प्रवासी फेसिलिटी क्वारंटाइन व 625 प्रवासी होम क्वारंटाइन में भर्ती किए गए हैं।

यह भी पढ़िये: कोरोना अपडेट: उत्तराखंड में कोरोना हुआ 10 हजार पार, आज मिले है 389 पॉजिटिव केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here