Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड: भारी बारिश में भी नहीं डगमगाये कदम, घंटों भीगकर शराब खरीदते...

उत्तराखण्ड: भारी बारिश में भी नहीं डगमगाये कदम, घंटों भीगकर शराब खरीदते रहे लोग

261
0

लॉकडाउन के बीच उत्तराखण्ड में शराब की बिक्री पर से पाबंदी हटा ली गई है. इसकी इजाजत मिलने के बाद शराब की दुकानें खुलनी शुरू हो गई हैं. इसी वजह से देश के अलग-अलग कोनों में शराब दुकानों के बाहर लोगों की लंबी कतार देखी जा रही है. लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं. इसे रोकने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ रही हैं. दिल्ली में तो हालत यह हो गई कि भीड़ को देखते हुए दुकानें बंद करानी पड़ीं. इस बीच नैनीताल से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया जिसमें लोग शराब की दुकान के बाहर बड़ी संख्या में मौजूद दिखे. यह आलम तब था जब वहां मूसलाधार बारिश हो रही थी.

यह भी पढ़िये: बड़ी खबर: देहरादून से आज घर लौटेंगे चंडीगढ़ से आए हुए रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी के लोग

देखिये वीडियो:

दरअसल, नैनीताल में लॉकडाउन के दौरान एक महीने से भी ज्यादा वक्त के बाद शराब की दुकानें खुली हैं. दुकान खुलते ही शराब के शौकीन इस कदर दुकानों पर टूट पड़े जैसे मानो आज ही शराब खत्म होने वाली है. नैनीताल के माल रोड की दुकान पर शराब के शौकीन भारी बारिश और ओलावृष्टि में खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे. 1 घंटे से हो रही भारी बारिश और ओलावृष्टि भी इन शराब के शौकीनों के कदमों को नहीं डिगा पाई.

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड में यहाँ सिर्फ एक दिन में बिकी 1 करोड़ 34 लाख की शराब, ब्रांडेड दारू वालों को अब करना होगा इन्तजार

उत्तराखंड में सोमवार को शराब की दुकानें खोल दी गई थीं लेकिन नैनीताल में पहली बार शराब की दुकान मंगलवार को खुलीं. शराब खरीदने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग घरों से निकले और सुबह 7 बजे से लाइन में लग गए. भारी बारिश के बावजूद शराब खरीदने वालों के हौसले डिगते नजर नहीं आए. जब तक शराब की दुकान पूरी खाली नहीं हो गई, ये लोग यूं ही बारिश में भीग कर अपनी बारी का इंतजार करते रहे. जिन्हें शराब मिल गई, उनके चेहरे खुशी से तर देखे गए, जबकि बोतल ना पा सकने वालों के चेहरे पर साफ मायूसी देखी जा रही थी.

यह भी पढ़ें: यह भी पढ़िये: उत्तराखंड: शहीद जवान शंकर के मां से अंतिम शब्द, “माँ फायरिंग शुरु हो गई है, बाद में फोन करुंगा”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here