Home उत्तराखंड उत्तराखंड: आम आदमी पार्टी के बाद अब इस पार्टी ने किया प्रदेश...

उत्तराखंड: आम आदमी पार्टी के बाद अब इस पार्टी ने किया प्रदेश की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान, यहां बनाएंगे राजधानी

45
0

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण ने उत्तराखंड की सभी सीटों पर अपनी आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी विभिन्न मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। उत्तराखंड की राजधानी कालागढ़ बनाई जाए, यह पार्टी की प्रमुख मांग है। दून स्थित उत्तरांचल प्रेस क्लब में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में चंद्रशेखर रावण ने कहा कि पार्टी ने प्रदेश में चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। हम पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेंगे। पार्टी शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, महिला मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही हमारी पार्टी राजधानी कालागढ़ प्रस्तावित करती है।

कहा कि प्रदेश की 70 फीसदी आबादी देहरादून, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में निवास करती है, जिनके लिए गैरसैंण बहुत दूर पड़ता है। प्रदेश की राजधानी कालागढ़ बननी चाहिए और कालागढ़ में सभी तरह की ढांचागत सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। उन्होंने गवर्नमेंट ऐक्ट को पुनजीर्वित करने, स्पेशल कंपोनेंट प्लान का बजट अनुसूचित जाति के विकास पर खर्च करने, मूल और स्थाई निवासी प्रमाणपत्र निर्गत करने के लिए राज्य पुनर्गठन ऐक्ट से पूर्व की स्थिति बहाल करने, फैक्ट्रियों में कार्यरत मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी ऐक्ट का लाभ देने, सफाई कर्मचारियों की स्थायी नियुक्ति करने, अनुसूचित जाति और अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों की छात्रवृत्ति समय से जारी करने, राज्य परियोजनाओं में जिन अनुसूचित जाति के परिवारों की भूमि आ रही है, उनको बेदखल ना करने की मांग उठाई है। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह, महासचिव जावेद अख्तर, प्रदेश संयोजक चिरंजीलाल भारती, उपाध्यक्ष एहतराम, ललित कुमार, रामू रजौरिया, अर्जुन कुमार, धूम सिंह, चंदा किरण वर्मा, वाजिद राव आदि मौजूद रहे।

READ  केदारनाथ हेली सेवा: आगामी यात्रा सीजन के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू, इस तरह करैं आवेदन

कुम्भ हरिद्वार - 2021 से संबंधित थीम सांग (Theme Song) वीडियो विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here