Home उत्तराखंड इस दीवाली बड़ा धमाका करेंगे बाबा रामदेव, मिलेगी इस ब्रांड की 3000...

इस दीवाली बड़ा धमाका करेंगे बाबा रामदेव, मिलेगी इस ब्रांड की 3000 से ज्यादा एक्सक्लूसिव रेंज

अभी कुछ दिनों पूर्व ही बाबा रामदेव ने डेयरी उद्योग में उतरकर अन्य डेयरी ब्रांड में खलबली मचा दी थी, और अब इस दिवाली से बाबा रामदेव एक और बड़ा धमाका करने जा रहे हैं और वो ये है कि टेक्सटाइल क्षेत्र में किड्स और एडल्ट वियर्स की बहुत बड़ी रेंज वो बाजार में उतारने जा रहे हैं जिसके कारण टेक्सटाइल क्षेत्र में स्थापित ब्रांडों में भी खलबली मचनी शुरू हो गयी है। बाबा रामदेव अपने ब्रांड को परिधान नाम से इसी दीपावली पर पतंजलि के वर्तमान स्टोर्स पर उपलब्ध कराने जा रहे हैं और इसके बाद अप्रैल 250 पतंजलि परिधान स्टोर्स पर कपड़ों के तीन हजार आइटम्स बिक्री शुरू कर दी जायेगी।

बाबा रामदेव के टेक्सटाइल क्षेत्र के ब्रांड परिधान के कपड़ों में सबसे पहले डेनिम और जींस बाजार में उतारी जायेगी और इसके अलावा हाथ से बुने कपड़ों की एक बड़ी रेंज भी बाजार में उतारी जायेगी। इसके बाद अगले साल अप्रैल से बिग बाजार और रिटेल आउटलेट्स पर भी परिधान के वस्त्र बिकने शुरू हो जायेंगे इसके अलावा खादी भवनों में कई प्रकार के वस्त्र, परिधान ब्रांड के नाम से उपलब्ध किये जायेंगे। बाबा रामदेव ने पहले इस साल पांच हजार करोड़ के कपड़ों की बिक्री का लक्ष्य निर्धारित किया है और फिर अगले साल यह लक्ष्य दस हजार करोड़ का रखा गया है। परिधान के ब्रांडों को ऑनलाइन सामान भेजने के लिए फेसबुक और गूगल के साथ हाल ही में करार भी किया गया है और इससे पहले अमेजन और फ्लिपकार्ट कंपनियां पतंजलि का सामान बेच ही रही हैं।

परिधान के कपड़े ईको फ्रैंडली होंगे ताकि कोई भी शारीरिक समस्या ग्राहकों के सामने न आए। पतंजलि ब्रांड्स में आस्था ब्रांड और संस्कार ब्रांड भी शामिल होंगे, युवाओं के लिए जिम में पहने जाने वाले वस्त्र विशेष रूप से तैयार किए जा रहे हैं। आचार्य बालकृष्ण ने इस दौरान बताया कि ये वस्त्र पहनने के बाद युवाओं को पसीने की समस्या से दो-चार नहीं होना पड़ेगा और कॉटन की बेडशीट और तकिए के गिलाफ भी तैयार किए जा रहे हैं। इसके अलावा बच्चों की एक बड़ी रेंज बेहद मुलायम कपड़ों से तैयार की जा रही है और इन दिनों नागपुर स्थित वस्त्र उद्योग में इस पर काम तेजी से किया जा रहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here