Home उत्तराखंड क्रिकेट में आज खेलकर यूँ इतिहास लिखेगा उत्तराखंड, कई खिलाड़ियों का सपना...

क्रिकेट में आज खेलकर यूँ इतिहास लिखेगा उत्तराखंड, कई खिलाड़ियों का सपना होगा पूरा

1207
0

आखिर आज वो पल आ ही गया जिसका उत्तराखंड के क्रिकेट खिलाड़ी और खेलप्रेमी पिछले 18 सालों से इन्तेजार कर रहे थे जी हाँ आज उत्तराखंड के क्रिकेट इतिहास का ये दिन यानी 20 सितम्बर स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा क्यूंकि आज ही वो दिन होगा जब प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ी पहली बार बीसीसीआई के घरेलू टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आयेंगे। आज उत्तराखंड की टीम बिहार से अपना पदार्पण मैच खेलेगी और इसके लिए उत्तराखंड की टीम गुजरात पहुँच चुकी हैं जहाँ आज इन दोनों प्रदेशों के बीच विजय हजारे ट्रोफी टूर्नामेंट का मैच खेला जायेगे, आज यह मैच गुजरात के शास्त्री मैदान में खेला जाएगा।

पहली बार उत्तराखंड की टीम बीसीसीआई के किसी टूर्नामेंट में खेलने उतर रही है और उत्तराखंड की भी मजबूत टीम हो इसके लिए बीसीसीआई ने देश के तीन सीनियर क्रिकेटरों को उत्तराखंड से खेलने के लिए भेजा है। इनमें दिल्ली के पूर्व स्टार ऑलराउंडर और IPL में कई टीमों से अपना जोहर दिखा चुके रजत भाटिया उत्तराखंड टीम के कप्तान होंगे इसके अलावा गोवा के विनीत सक्सेना और चेन्नई के मलोलन रंगराजन भी शामिल हैं। इसके अलावा बीसीसीआई ने भास्कर पिल्लई को उत्तराखंड का कोच और प्रशांत पुजारा को ट्रेनर नियुक्त किया है वहीं डैनी परेरा को फिजियोथेरेपिस्ट और दीपक मेहरा को टीम मैनेजर बनाया गया है।

इस टूर्नामेंट में उत्तराखंड की राह बिलकुल भी आसान नहीं रहने वाली है क्यूंकि एक तो इस टीम में अधिकतर खिलाड़ी पहली बार इतने बड़े टूर्नामेंट में खेलने उतरेंगे और फिर हाल ही में बिहार ने नागालैंड की टीम को आठ विकेट से मात भी दी है जिससे उनके होंसले सातवें आसमान पर होंगे। ये देखना ख़ासा दिलचस्प होगा कि पहली बार इतने बड़े टूर्नामेंट में खेल रही उत्तराखंड की टीम किस तरह का प्रदर्शन करती है और वो उत्तराखंड के खेलप्रेमियों को जीत की सौगात दे पाएगी या नहीं।

उत्तराखंड की टीम—

रजत भाटिया(कप्तान), विनीत सक्सेना, मलोलन रंगराजन, वैभव भट्ट, करणवीर कौशल, मयंक मिश्रा, वैभव पंवार, सनी राणा, धनराज शर्मा, सौरभ रावत, शुभम नौटियाल, दीपक धपोला, सौरभ चौहान, विजय जेठी, आर्य सेठी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here