Home उत्तराखंड हरिद्वार: 100 रुपये के झगड़े में बाबा की हत्या, साथी बाबाओं ने...

हरिद्वार: 100 रुपये के झगड़े में बाबा की हत्या, साथी बाबाओं ने चिमटा घोंपकर वारदात को दिया अंजाम

82
0

हरिद्वार शहर कोतवाली क्षेत्र में चार फक्कड़ बाबाओं के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। तीन बाबाओं ने मिलकर एक बाबा की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने मौके से तीनों को हिरासत में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुंभ क्षेत्र में 100 रुपये उधार मांगने पर हुए झगड़े में तीन फक्कड़ बाबाओं ने मिलकर अपने एक साथी को मौत के घाट उतार दिया। मरने वाला बाबा मूलरूप से हरियाणा के फतेहाबाद का निवासी था। आरोपित बाबाओं ने उसके पेट में चिमटा घोंपने के साथ ही चाकू व डंडे से ताबड़तोड़ वार किए और फरार हो गए। पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, हरिद्वार के पंतद्वीप मैदान में फक्कड़ बाबा टोलियों के रूप में रहते हैं। एक टोली में मंजीत, प्रकाश, देवेंद्र और शंकर गिरि काफी समय से साथ मिलकर रहते आ रहे थे। मंगलवार सुबह मंजीत ने प्रकाश बाबा से 100 रुपये उधार मांगे। प्रकाश ने पैसे देने से मना कर दिया। इस पर मंजीत और प्रकाश के बीच कहासुनी हो गई।

गाली-गलौज होने पर झगड़ा बढ़ गया और देवेंद्र सिंह और शंकर गिरि भी मंजीत के पक्ष में आ गए। आरोप है कि तीनों ने मिलकर प्रकाश बाबा पर चिमटा, चाकू और डंडे से हमला कर दिया। चिमटा घोंपने और चाकू से हमला करने पर फक्कड़ बाबा प्रकाश की मौत हो गई। चीख पुकार सुनकर जब तक आसपास के बाबा वहां पहुंचे, तब तक तीनों आरोपित भाग खड़े हुए। झगड़े में बाबा की हत्या की सूचना पर शहर कोतवाल अमरजीत सिंह मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी जुटाई।

READ  उत्तराखंड पांचवां धामः शहीद सैनिकों के घर से मिट्टी लाने का अभियान इन जिलों से होगा शुरू

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने भी मौका मुआयना कर जल्द से जल्द हत्यारोपितों की धरपकड़ के निर्देश दिए। एक पुलिस टीम ने कुंभ क्षेत्र से ही तीनों आरोपित देवेंद्र सिंह निवासी कुंवारी पट्टी टिहरी, मंजीत निवासी नहटौर बिजनौर व शंकर गिरि निवासी ठोकर नंबर तीन भूपतवाला को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि मृतक बाबा प्रकाश निवासी एकता नगर फतेहाबाद हरियाणा कई साल से हरिद्वार में ही रहता था। उसके परिवार से संपर्क साधने का प्रयास किया जा रहा है। तीनों हत्यारोपितों को चिमटा, चाकू व डंडे सहित गिरफ्तार कर लिया गया है।

कुम्भ हरिद्वार - 2021 से संबंधित थीम सांग (Theme Song) वीडियो विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here