Home उत्तराखंड उत्तराखंड: देहरादून में किशोर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती गई...

उत्तराखंड: देहरादून में किशोर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती गई जेल, पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज

413
0

राजधानी देहरादून में एक अजब गजब मामला सामने आया है। एक युवती ने खुद को नाबालिग बताते हुए 14 साल सात माह के किशोर पर दुष्कर्म का आरोप लगा दिया। युवती ने शादी का झांसा देने की बात कहकर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच की तो मामला उल्टा पड़ गया। युवती के आरोप झूठे निकले। पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर युवती को जेल भेज दिया है।

शहर कोतवाली की लक्खीबाग चौकी में रेस्ट कैंप निवासी युवती ने शिकायत दर्ज कराई थी। युवती का कहना था कि कुछ माह पूर्व उसकी जान-पहचान मोहल्ले के एक युवक से हुई। धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती प्यार में बदल गई और वे अक्सर मिलने लगे। युवती का आरोप था कि लड़के ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। जिससे वह गर्भवती हो गई। अब शादी से इन्कार कर रहा है। आरोप लगाया कि लड़के के स्वजनों ने उसे धमकाया और गर्भपात कराने को कहा।

युवती की शिकायत पर पुलिस ने बीते 29 दिसंबर को मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में पता चला कि युवती की आयु 22 वर्ष है। जबकि, आरोपित की आयु जन्म प्रमाण पत्र के अनुसार 14 वर्ष सात माह है। पुलिस के अनुसार नाबालिग के शादी का झांसा देने की बात को नहीं माना जा सकता। जिसके चलते पुलिस ने नाबालिग किशोर के यौन शोषण में युवती के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर युवती को जेल भेज दिया है।

Source



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here