Home उत्तराखंड दादा के आते ही बीसीसीआई की उत्तराखंड को सौगात, देगा सालाना इतनी...

दादा के आते ही बीसीसीआई की उत्तराखंड को सौगात, देगा सालाना इतनी बड़ी रकम

4
0

कल यानी 23 अक्टूबर का दिन भारतीय क्रिकेट इतिहास के लिए ऐतिहासिक था। क्यूंकि इस दिन बीसीसीआई को अपना एक नया अध्यक्ष मिल गया है और वो हैं भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक रहे सौरव गांगुली। गांगुली के साथ ही अन्य सदस्यों को भी बीसीसीआई में अहम जिम्मेदारियां सोंपी गयी जिनमें उत्तराखंड को भी एक बड़ी सफलता हाथ लगी है और वह ये कि उत्तराखंड के महिम वर्मा बीसीसीआई में नये उपाध्यक्ष बने हैं।

इस सबके बाद अब उत्तराखंड को एक बड़ी सौगात यहाँ बीसीसीआई की तरफ से मिल गयी है और वह ये कि उत्तराखंड में क्रिकेट के संसाधनों के विकास और रखरखाव समेत अन्य खर्चों के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को बीसीसीआई सालाना 40 करोड़ रुपये देगा। बीसीसीआई ने अपने वार्षिक बजट में उत्तराखंड के लिए 40 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। बीसीसीआई की पूर्ण मान्यता मिलने के बाद अब प्रदेश में क्रिकेट और क्रिकेटरों की बेहतरी के प्रयासों में गति आने लगी है।

बीसीसीआई के 40 करोड़ के बजट से एसोसिएशन के मैदानों का निर्माण व रखरखाव, खिलाड़ियों की सुविधाओं, कोचिंग, सपोर्टिंग स्टाफ व दफ्तर कर्मियों के वेतन-भत्तों और कार्यालय का खर्च दिया जाएगा। सीएयू के सचिव और बीसीसीआई उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने बताया कि इसी सत्र से राज्य को इसका लाभ मिलने लगेगा। इससे खिलाड़ियों की कोचिंग, मैदान की सुविधाओं व अन्य व्यवस्थाओं में सुधार होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here