Home उत्तराखंड डा. धन सिंह रावत को मिला उत्तराखंड शौर्य सम्मान, कहा- प्रदेश के...

डा. धन सिंह रावत को मिला उत्तराखंड शौर्य सम्मान, कहा- प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाना प्राथमिकता

स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत को ‘उत्तराखंड शौर्य सम्मान’ मिला है। यह सम्मान उन्हें उत्तराखंड शौर्य अभियान समिति ने उच्च शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में किए गए नवाचारी प्रयोगों के लिए प्रदान किया है। डा. रावत पहले राजनेता हैं, जिन्हें यह पुरस्कार दिया गया। इससे पूर्व यह सम्मान पद्मश्री जगत सिंह जंगली, पद्मश्री प्रेमचंद शर्मा आदि को मिल चुका है।

उत्तराखंड शौर्य अभियान समिति की ओर से गुरुवार को एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में डा. रावत को वर्ष-2022 के शौर्य सम्मान से नवाजा गया। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सम्मान और पुरस्कार बेहतर कार्यों को प्रोत्साहित करने के लिए दिए जाते हैं। समाज हित में संघर्षशील रहने की प्रेरणा उन्हें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं आरएसएस से मिली है।

प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना और शिक्षा की अलख जगाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। समिति के सदस्य व पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहन ङ्क्षसह गांववासी ने कहा कि डा. धन ङ्क्षसह रावत ऐसे नेता हैं जो लोकप्रिय जनप्रतिनिधि होने के साथ एक सच्चे जनसेवक भी हैं। उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान अपने सभी विभागों में जन अपेक्षाओं के अनुरूप सुधारात्मक कार्य किए हैं। विशेषकर उच्च शिक्षा विभाग में उनके नवाचारी प्रयोग सफल रहे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here