Home उत्तराखंड उत्तराखंड प्रशासन हुआ सख्त: वीकेंड पर मसूरी घूमने का है प्लान तो...

उत्तराखंड प्रशासन हुआ सख्त: वीकेंड पर मसूरी घूमने का है प्लान तो पहले पढ़ लीजिये ये नयी गाइडलाइन

1
0

लॉकडाउन में मिली छूट के बाद मसूरी में इन दिनों भारी संख्या में पर्यटक पहुँच रहे हैं लेकिन दुःख की बात ये है कि वो इस दौरान कोरोना नियमों का पूरी तरह से उलंघन कर रहे हैं. बड़ी संख्या में मसूरी के कैंपटी फॉल में घूमने और नहाने के लिए हर दिन उत्तराखंड ही नहीं, बल्कि बाहरी प्रदेशों के भी सैकड़ों पर्यटक पहुंच रहे हैं. प्रशासन को शिकायत मिली है कि कैंपटी फॉल के झरने में नहाने के दौरान पर्यटक कोविड-19 संबंधी नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है.

अगर आप भी नैनीताल घूमने आ रहे हैं, तो नया ट्रैफिक प्लान देखकर ही घर से निकलें

मीडिया और सोशल मीडिया पर कैंपटी फॉल में सैकड़ों पर्यटकों के एक साथ नहाने की तस्वीरें वायरल होने के बाद टिहरी की जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने यह आदेश जारी किया. उन्होंने टिहरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और धनौल्टी के उपजिलाधिकारी को कैंपटी फॉल आने वाले पर्यटकों की निगरानी करने के लिए जांच चौकी स्थापित करने के लिए कहा है. इसके साथ ही कुठालगेट और किमाड़ी में बैरियर लगाकर केवल उन्हीं लोगों को मसूरी जाने की अनुमति होगी जिनके के RTPC-R की नेगेटिव रिपोर्ट होगी और साथ ही स्मार्ट सिटी पोर्टल पर जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन कराया होगा.

100 यूनिट फ्री बिजली: उत्तराखंड में सात लाख उपभोक्ताओं को सीधे मिलेगा इसका तोहफा

इसके साथ ही कैंपटी फॉल के झरने में एक साथ 50 से ज्यादा लोगों को जाने की अनुमति नहीं होगी और इन 50 लोगों को आधे घंटे का समय दिया जाएगा. आधा घंटा बीतने के बाद हूटर द्वारा इन्हें वापस लौटने के लिए कहा जाएगा और फिर उसके बाद ही अगले 50 लोगों को कैंपटी फॉल जाने दिया जाएगा. वीकेंड पर देहरादून स्थित सहस्त्रधारा में भी बैरियर लगाने के लिए कहा गया है.

READ  अजय भट्ट: कभी सब्जीत बेचकर करते थे गुजारा...आज मोदी मंत्रीमंडल में शामिल, जानिये राजनीतिक सफर

उत्तराखंड से बड़ी खबर: दिनदहाड़े हथियारों के बल पर दो करोड़ की डकैती, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here