Home उत्तरकाशी उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश… उत्तरकाशी में फटा बादल… चार लोग लापता

उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश… उत्तरकाशी में फटा बादल… चार लोग लापता

10
0

उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। पहाड़ों से लेकर मैदानों तक में एक जैसा हाल है। इस बीच एक बडी खबर उत्तरकाशी जिले से सामने आ रही है जहाँ मांडो गाँव में देर रात बादल फट गया है। इस हादसे में दो महिलाओं समेत चार लोग अब तक लापता हो गए हैं। जैसे ही इस बात की खबर प्रशासन को लगी तुरंत वहाँ पर बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। अब तक जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार इन चार लोगों में एक बच्चा भी शामिल है। उत्तराखंड में बारिश के बाद पहाड़ों पर नदियां उफान पर आ गई हैं। उत्तरकाशी में रविवार देर रात बादल फटने के कारण अचानक भागीरथी नदी समेत गाड़-गदेरे उफान पर आ गए।

बादल फटने से गांव मांडो, निराकोट, पनवाड़ी और कंकराड़ी के आवासीय घरों में पानी घुस गया। साथ ही गदेरा उफान पर आने से चार लोग मलबे में फंसकर घायल हो गए थे। एसडीआरएफ व आपदा प्रबंधन विभाग की टीम के शानदार का के कारण बहादुर पुत्र काली बहादुर, रविन्द्र पुत्र गणेश बहादुर, रामबालक यादव पुत्र मकुर यादव को रेस्क्यू कर अस्पताल भी पहुंचाया दिया गया। घायलों का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार तीनों खतरे से बाहर हैं।

जानकारी के अनुसार, मांडो गांव में नौ मकानों में पानी घुस गया। जबकि दो मकान पूरी तरह से धवस्त हो गए हैं। ग्रामीणों के अनुसार, क्षेत्र में तीन लोग मलबे में दबे हुए हैं।  एसडीएम भटवाड़ी देवेंद्र नेगी ने बताया कि मांडो गांव में गदेरे के उफान पर आने से दो मकान ध्वस्त हुए हैं। एक ही परिवार के तीन लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। सर्च ऑपरेशन जारी है। कई जगहों पर वाहनों के बहने की भी सूचना है।

READ  पहाड़ में कलयुगी बाप की शर्मनाक करतूत, अपनी ही 7 साल की मासूम बेटी से दुष्कर्म

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here