Home उत्तराखंड सल्ट उपचुनाव: बीजेपी ने जारी की अपने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट,...

सल्ट उपचुनाव: बीजेपी ने जारी की अपने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पूर्व CM त्रिवेंद्र का नाम गायब

75
0

उत्तराखंड में सल्ट उपचुनाव के लिए कांग्रेस के 30 स्टार प्रचारकों को टक्कर देने के लिए भाजपा ने भी टॉप-30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। खास बात है कि भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह की ओर से भेजी गई लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को जगह नहीं दी गई है। जबकि कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंत्रियों को स्टार प्रचारक के रूप में वजन दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए उत्‍तराखंड भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्‍यंत कुमार गौतम, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष मदन कौशिक, मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक समेत समेत 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी।

यह भी पढ़ें: सावधान: इन 12 राज्यों से उत्तराखंड आने वालों को साथ लानी होगी कोविड निगेटिव रिपोर्ट

सल्ट सीट विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन से खाली हुई थी। अब इस सीट पर बीजेपी ने उनके बड़े भाई महेश जीना को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। सल्ट में महेश जीना को टिकट देकर बीजेपी सहानुभुति कार्ड का तीसरी बार दांव खेलेगी। इससे पहले बीजेपी विधायक मगन लाल शाह के निधन पर उनकी पत्नी मुन्नी देवी शाह और मंत्री प्रकाश पंत के निधन पर उनकी पत्नी चंद्रा पंत को चुनाव लड़वा चुकी है। कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से हटाए गए त्रिवेंद्र सिंह रावत सल्ट उपचुनाव में बीजेपी के स्टार कैंपेनर्स नहीं होंगे। पूर्व सीएम का नाम 30 नेताओं की सूची में शामिल नहीं है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड के लिए गर्व की बात, पहाड़ का लड़का IPL में करेगा दिल्ली की कप्तानी..आप भी दें बधाई

इलेक्शन कमिशन और मीडिया को जारी लिस्ट में त्रिवेंद्र सिंह का नाम नहीं है। इसमें सीएम तीरथ सिंह रावत, सांसद अनिल बलूनी, केंद्रीय मंत्री निशंक आदि शामिल हैं. लिस्ट जारी होने के बाद बीजेपी में हलचल मच गई है। कांग्रेस ने भी सल्ट उपचुनाव में माहौल अपने पक्ष में बनाने के लिए मंगलवार को स्टार प्रचारक तय कर दिए थे। इनमें राष्‍ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश, पूर्व सीएम हरीश रावत, उपनेता प्रतिपक्ष करन सिंह माहरा समेत 30 दिग्गज शामिल हैं।

READ  उत्तराखंड में फिर टूटा अब तक का रिकॉर्ड, आज आए 7700 से ज्यादा मामले..127 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: 2 साल के मासूम की चूहे की दवा खाने से मौत, परिवार में मचा कोहराम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here