Home उत्तराखंड उत्तराखंड में यहाँ लिखी जा रही देश की सबसे बड़ी FIR, 4...

उत्तराखंड में यहाँ लिखी जा रही देश की सबसे बड़ी FIR, 4 दिन से लिख रहे, 3 दिन और लगेंगे

उत्तराखंड  में काशीपुर कोतवाली में देश की अबतक की सबसे बड़ी एफआईआर लिखी जा रही है। ये एफआईआर इतनी बड़ी है कि रिपोर्ट लिखते-लिखते 4 दिन गुजर चुके हैं। इसे पूरा लिखने में अभी 3 दिन और लग सकते हैं। यह एफआईआर अटल आयुष्मान घोटाले में दो अस्पतालों के खिलाफ दर्ज की जा रही है। हिंदी और अंग्रेजी भाषा की भेजी गई दोनों एफआईआर लिखने में मुंशियों के पसीने छूट रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अटल आयुष्मान योजना के तहत रामनगर रोड स्थित एमपी अस्पताल और तहसील रोड स्थित देवकी नंदन अस्पताल में भारी अनियमितताएं पकड़ी थीं। जिसके बाद जांच में दोनों अस्पतालों के संचालकों की ओर से नियम विरुद्ध रोगियों के फर्जी उपचार बिलों का क्लेम वसूलने का मामला पकड़ में आया था। एमपी अस्पताल में रोगियों के डिस्चार्ज होने के बाद भी मरीज कई-कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती दिखाए गए। आईसीयू में भी क्षमता से अधिक रोगियों का उपचार दर्शाया गया।

उत्तराखंड अटल आयुष्मान के अधिशासी सहायक धनेश चंद्र की ओर से दोनों अस्पताल संचालकों के खिलाफ पुलिस को तहरीर सौंपी गईं थी। इसमें से एक तहरीर 64 पन्ने की है, तो दूसरी तहरीर करीब 24 पन्नों की है। तहरीरों में अधिक विवरण होने के कारण इन अस्पताल संचालकों के खिलाफ ऑनलाइन एफआईआर दर्ज नहीं हो सकती। कोतवाली में एफआईआर दर्ज करने वाले सॉफ्टवेयर की क्षमता 10 हजार शब्दों से अधिक नहीं है जिसकी वजह से पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। एफआईआर दर्ज करने में देरी को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने 2 दिन में एफआईआर लिख कर पूर्ण करने की चेतावनी दी है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here