Uttarakhand

उत्तराखंड: सेना में भर्ती होने का है सपना तो हो जाइये तैयार, 26 फरवरी से यहाँ है मौका

153views

अगर आपका भी भारतीय सेना में शामिल होने का सपना है तो इस सपने को पूरा करने के लिए कमर कस लीजिये क्यूंकि इंडियन आर्मी आपको ये सुनहरा मौका देने जा रही है। उत्तराखंड में कुमाऊं के छह जिलों के युवाओं के लिए सेना भर्ती का यह बड़ा मौका मिल रहा है। भारतीय सेना ने ऑनलाइन आवेदन भी शुरू कर दिए हैं। आर्मी की यह भर्ती की रानीखेत मिलिट्री स्टेशन में आयोजित की जायेगी। भर्ती में शामिल होने के लिए युवाओं को 23 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन करना अनिवार्य होगा।

भारतीय सेना में सोल्जर जनरल ड्यूटी के पदों पर यह भर्ती की जाएगी। रैली में शामिल होने के लिए आवेदक की आयु 17.6 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक का कम से कम 45 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है। प्रत्येक विषय में कम से कम 33 प्रतिशत अंक होने चाहिए। आवेदक की हाइट कम से कम 163 सेंटीमीटर हो और वजन कम से कम 48 किलोग्राम होना अनिवार्य है।

इस भर्ती रैली में कुमाऊं मंडल के चंपावत, बागेश्वर, अल्मोड़ा, , नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, पिथौरागढ़ जिलों के युवा शामिल हो सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन करने वालों को 24-25 फरवरी को ई-मेल के माध्यम से ई-एडमिट कार्ड भी भेज दिया जाएगा। भर्ती की रैली 26 फरवरी से 10 मार्च के बीच अल्मोड़ा जिले के रानीखेत मिलिट्री स्टेशन में आयोजित की जाएगी।

जानकारी के लिए यहां करें संपर्क

0592-230005, 7451864505

http://www.joinindianarmy.nic.in

Leave a Response