Home Uttarakhand उत्तराखंड में हर दिन बढ़ता जा रहा है संदिग्धों का आंकड़ा, अब...

उत्तराखंड में हर दिन बढ़ता जा रहा है संदिग्धों का आंकड़ा, अब भी नहीं जागे तो देर हो जायेगी

214
0

उत्तराखंड में हर गुजरते दिन के साथ कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है, कहीं लोग अपने घरों में ही पूरी तरह से बंद हैं तो कहीं अब भी लोग बेखौफ इधर उधर टहलते और घूमते नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने 24 मार्च की देर शाम 8 बजे निर्णय लिया था कि अगले 21 दिनों तक पूरा भारत लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन के बीच देवभूमि में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है।  दरसल स्पेन से लौटकर दुगड्डा पहुंचा और उसके बाद कोटद्वार बेस अस्पताल में भर्ती युवक कोरोना से संक्रमित पाया गया है। युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य महकमे के साथ-साथ पूरे गढ़वाल में भी हड़कंप मचा हुआ है।

पूरे उत्तराखंड में 12 लोगों को कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण मिलने पर विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। वहीं 90 लोगों को सरकारी गेस्ट हाउस के अलावा घरों पर क्वारंटाइन किया गया। इसके अलावा रिपोर्ट निगेटिव मिलने पर 12 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई। श्रीनगर गढ़वाल के पट्टी इडवालस्यूं के जखेड़ गांव निवासी युवती को जीएमवीएन गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन किया गया है। युवती देहरादून स्थित सरोवर पोर्टिको होटल में रिसेप्शनिस्ट थी। इसी होटल में रहने वाला एक अमेरिकी नागरिक कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। युवती 20 मार्च को गांव लौटी है।

एक श्रमिक को बुखार और खांसी की शिकायत मिलने पर उसे उत्तरकाशी के मातली में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया। थी। वहीं उत्तरकाशी से भेजे गए चार संदिग्ध मरीजों की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोटद्वार में 22 मार्च को कतर से लौटे दो युवकों को खांसी-जुकाम, बुखार की शिकायत पर मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में भर्ती कराया गया। ऊधमसिंह नगर के खटीमा में एक ही परिवार के सात सदस्यों को प्रशासन ने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया है। इनमें से दो युवक उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के अमरिया क्षेत्र में कोरोना संक्रमित महिला से मिलकर आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here