Home उत्तराखंड पहाड़ के अमन का NDA सिलेक्शन, खड़गवासला में लेंगे प्रशिक्षण, ऐसे मिली...

पहाड़ के अमन का NDA सिलेक्शन, खड़गवासला में लेंगे प्रशिक्षण, ऐसे मिली सफलता

विकासखंड कीर्तिनगर के डागर पट्टी के बैंजवाड़ी गांव के अमन भंडारी का एनडीए यानी राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (National Defence Academy) में चयन हुआ है। अमन के एनडीएम में चयन होने पर गांव और परिजनों में खुशी की लहर है। अमन आगामी जुलाई महीने से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खड़गवासला में प्रशिक्षण लेंगे।

बता दें कि टिहरी जिले के बैंजवाड़ी गांव निवासी दर्शन सिंह भंडारी और प्रीति के बेटे अमन भंडारी एनडीए के लिए चयनित हुए हैं। अमन को दूसरे प्रयास में यह सफलता हासिल हुई है। उन्होंने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल बीएचईएल हरिद्वार से की है। उनके पिता दर्शन सिंह भंडारी सीआईएसएफ में इंस्पेक्टर (CISF Inspector Darshan Singh Bhandari) के पद पर कार्यरत हैं, जबकि माता प्रीति उत्तराखंड बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर के पद पर हरिद्वार में तैनात हैं।

अमन भंडारी ने संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित एनडीए की परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर 267वीं रैंक हासिल की है। इसमें उन्होंने भारतीय थल सेना में सेवा देने का विकल्प चुना। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों और माता-पिता के आशीर्वाद और अपनी मेहनत को दिया है। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खड़गवासला में ट्रेनिंग के बाद अमन भंडारी अफसर बन जाएगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here