Home International बड़ी खबर: पुलवामा का जवाब, वायुसेना ने पीओके के आतंकी अड्डों पर...

बड़ी खबर: पुलवामा का जवाब, वायुसेना ने पीओके के आतंकी अड्डों पर की भीषण बमबारी

595
0

पुलावामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने भारत पर LoC के उल्लंघन का आरोप लगाया है। पाकिस्तानी सेना की ओर से दावा किया जा रहा है कि भारतीय वायु सेना के विमानों ने बीती रात पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सीजफायर तोड़ा है। भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पारकर आतंकी कैंप को ध्वस्त कर दिया है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि वायुसेना के विमान ने आतंकी कैंप पर एक हजार किलोग्राम के बम गिराए। जिसमें आतंकी कैंप पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है।

भारतीय वायुसेना के सूत्रों के हवाले से कहा, ’26 फरवरी की तड़के भारतीय लड़ाकू विमान मिराज 2000 के एक समूह ने एसओसी पारकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी कैंप पर बमबारी की और उसे पूरी तरह से नष्ट कर दिया। आतंकी कैंप पर 1000 किलो बम गिराए गए। इस अभियान में 12 मिराज विमानों ने हिस्सा लिया।’  सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 3.30 बजे 1000 किलो विस्फोटक को विमानों के टारगेट पर गिराया गया है। इस कार्रवाई के बाद सीमा के दोनों पर तनाव बढ़ गया है और अब वायुसेना का अलर्ट पर रखा गया है।

वायुसेना और रक्षा मंत्रालय अब से कुछ देर बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना रुख साफ कर सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक LoC के पार जाकर वायुसेना ने बालाकोट, मुजफ्फराबाद, चकोटी के इलाके में इस एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है। भारत इससे पहले सीमा पार जाकर आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर चुका है और भारत ने आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई को निर्णायक स्तर पर ले जाने का प्रण किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here