Home अल्मोड़ा उत्तराखंड को 10 सालों में देश का नंबर 1 राज्य बनाएंगे… मुख्यमंत्री...

उत्तराखंड को 10 सालों में देश का नंबर 1 राज्य बनाएंगे… मुख्यमंत्री धामी का ये बड़ा ऐलान



मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सकारात्मक सोच और सही दिशा से लक्ष्य आसान हो जाता है। उन्होंने कहा कि विचारों के प्रेषण और सरकार के जनहित के कार्यों को आमजन तक पहुंचाने में सोशल मीडिया महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है। उन्होंने विपक्ष के दुष्प्रचार को लेकर भी अधिक सतर्क रहने की जरूरत बताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें संगठित होकर एक यूनिट के रूप में कार्य करने की आवश्यकता है। भाजपा एक संगठित और सिद्वांत पर आधारित पार्टी है और उसका प्रत्येक कार्यकर्त्ता मिशन के तौर पर कार्य करता है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार जो भी घोषणाएं कर रही है, उन्हें पूरा कर लोकार्पित भी करेगी।

बड़ी राहत: रानीपोखरी में बना वैकल्पिक मार्ग सभी वाहनों के लिए खुला, अब नहीं जाना होगा नेपाली फ़ार्म

उत्तराखंड को अगले दस वर्षों में देश का पहला अग्रणी राज्य बनाएंगे। अल्मोड़ा के रैमजे मैदान से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह वादा प्रदेशवासियों से किया। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के सात साल के कार्यकाल में देश का अभूतपूर्व विकास हुआ है। भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार विकास के एजेंडे पर कार्य कर रही है। 60 दिन में उनकी सरकार ने 150 फैसले लिए हैं। सभी घोषणाएं धरातल पर उतारेंगे। मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित कलक्ट्रेट भवन का लोकार्पण करने सहित 299 करोड़ लागत की 102 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

उत्तराखंड: दरोगा ने किया ख़ाकी को शर्मसार, बच्ची से की छेड़छाड़ तो लोगों ने ऐसे सिखाया सबक…

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणाओं की झड़ी लगा दी। उन्होंने मछोड़ उप तहसील को तहसील का दर्जा देने, अल्मोड़ा में एक बड़ा पार्किंग स्थल बनाने, अल्मोड़ा को रेल लाइन से जोड़ने का प्रयास करने, जागेश्वर श्रावणी मेले, पूर्व पर्वतीय विकास मंत्री रहे सोबन सिंह जीना के चार अगस्त को पैतृक गांव में होने वाले समारोह, द्वाराहाट के स्याल्दे बिखौती मेले और चनौदा शहीद दिवस समारोह को राज्य मेले का दर्जा देने समेत दर्जनों घोषणाएं कीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 22 से 24 हजार पदों पर नियुक्त प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पदों को जल्द भरा जाएगा। कोरोना काल के चलते सरकारी सेवा में अधिकतम आयु पार करने वालों के लिए एक साल बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के ऐसे युवा जो संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में प्री परीक्षा पास करते है उन्हें तैयारी के लिए 50 हजार रुपये की सहायता देगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: पुलिस के सामने ही प्रेमिका को मौत के घाट उतारा… इलाके में मची सनसनी


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here