Home उत्तराखंड देहरादून के खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी, अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज टीमों के बीच होगी...

देहरादून के खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी, अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज टीमों के बीच होगी टी-२०, वन डे और टेस्ट सीरीज

22
0

दूनवासियों को अपने शहर में अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच टी-20 व वन-डे मैचों का रोमांच ५ नवम्बर से देखने को मिलेगा। आईसीसी की ओर से जारी फिक्सचर से पुष्टि हुई है, अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज की टीम ५ नवम्बर से ३१ नवम्बर तक टी-२०, तीन वन-डे और एक टेस्ट मैच खेलेगी। ये सभी मैच देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर में खेलें जायेंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले बांग्लादेश और आयरलैंड की टीमें भी उत्तराखंड के देहरादून में मैच खेलने आ चुकी हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट  बोर्ड ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर के बाद लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम को अपना दूसरा होम ग्राउंड चुना है, लेकिन अफगान बोर्ड को इकाना में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन बेहद महंगा साबित हो रहा है जिसके चलते इकाना स्टेडियम के साथ अनुबंध नहीं हो सका है। जिस कारण टी-२०, वन-डे सीरीज और टेस्ट मैच के लिए पहले होमग्राउंड राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम देहरादून को चुना गया।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने कहा कि वर्तमान में देहरादून में रायपुर स्टेडियम में खेलें जा रहे अंडर-23 टूर्नामेंट पर कोई असर नहीं पड़ेगा। क्योकि अंडर-२३ टूर्नामेंट के लिए सीएयू के पास देहरादून में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी, तनुष क्रिकेट ग्राउंड व कसिगा स्कूल के रूप में चार ग्राउंड भी उपलब्ध हैं।

दून में टी-20 सीरीज के प्रस्तावित मैच
पांच नवंबर, पहला टी-20, दोपहर 2:30 बजे
सात नवंबर, दूसरा टी-20, दोपहर 2:30 बजे

वन-डे सीरीज
13 नवंबर, पहला वन-डे, सुबह 9।30 बजे से
16 नवंबर, दूसरा वन-डे, सुबह 9।30 बजे से
18 नवंबर, तीसरा वन-डे, सुबह 9।30 बजे से

READ  उत्तराखंड में फिर टूटा अब तक का रिकॉर्ड, आज आए 7700 से ज्यादा मामले..127 लोगों की मौत

टेस्ट सीरीज
27-31 नवंबर, टेस्ट मैच, सुबह 9।30 बजे से
(नोट: आईसीसी के फिक्सचर के अनुसार)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here