Home उत्तरकाशी सबसे बड़ी खबर: पहाड़ चढ़ा कोरोना उत्तरकाशी में सामने आया पॉजिटिव मामला,...

सबसे बड़ी खबर: पहाड़ चढ़ा कोरोना उत्तरकाशी में सामने आया पॉजिटिव मामला, राज्य में हडकंप

3639
0

रविवार सुबह उत्‍तरकाशी में एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बाताया जा रहा है कि वह तीन अन्‍य युवकों के साथ 7 मई को दो बाइक के जरिये सूरत से यहां पहुंचा था। प्रशासन ने तीन अन्य युवकों को भी आइसोलेशन में भेज दिया है। उत्तरकाशी जनपद में कोरोना का यह पहला मामला है जिसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। चारों युवकों की ट्रेवल हिस्ट्री भी खंगाली जारी है। एसपी, डीएम और सीएमओ ने पूरे हालात का जायजा​ ले रहे हैं। प्रशासन ने ग्रामीणों से सावधान रहने की अपील की।

यह भी पढ़िये: दुखद: लॉक डाउन में ट्रक में छुपकर घर लौट रहे पांच लोगों की सड़क हादसे में मौत

उत्तरकाशी में यह मामला सामने आने के बाद पूरे पहाड़ में हलचल मच गयी है क्यूंकि अब तक पहाड़ के सभी जिले ग्रीन जोन में शामिल थे जहाँ एक भी कोरोना संक्रमण का मामला सामने नहीं आया था। लेकिन इस मामले के बाद अब सबसे बड़ा सवाल जो पैदा हो रहा है वह ये कि उत्तराखंड वापस आने वाले प्रवासी कितने सुरक्षित हैं। इस समय प्रवासी लोग बड़ी संख्या में वापस उत्तराखंड अपने घरों की ओर आ रहे हैं और अब सबसे ज्यादा खतरा प्रवासियों से ही राज्य को नजर आ रहा है।

यह भी पढ़िये: उत्तराखंड में प्रशासन की बड़ी लापरवाही, संदिग्धों को भेज दिया घर, पॉजिटिव निकले तो मचा हड़कंप

उत्तराखंड में 9 मई को ऊधमसिंह नगर जिले में कोरोना के चार नए मामले सामने आए थे। जिसके बाद अब राज्य में कोरोना संक्रमण के 68 मामले सामने आए हैं। इस बीच, कोरोना संक्रमण के चलते भर्ती नैनीताल निवासी एक व्यक्ति को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसे मिलाकर राज्य में 47 मरीज ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में उत्तराखंड में 21 एक्टिव केस हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here