Home उत्तराखंड उत्तराखंड में खुली इंतजामों की पोल अब भयावह हुआ संक्रमण, आखिर कौन...

उत्तराखंड में खुली इंतजामों की पोल अब भयावह हुआ संक्रमण, आखिर कौन है जिम्मेदार

1
0

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण इस समय भयावह दौर में पहुँच चुका है। बीते दिन प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड 1117 नए मामले सामने आए हैं। यह पहली बार है, जब एक दिन में एक हजार से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं। स्थिति का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पिछले नौ दिन में कोरोना के सात हजार से अधिक नए मामले आ गए हैं। कोरोना की दस्तक होने से अब तक यह पहली बार है जब किसी एक दिन संक्रमण दर 10.86 फीसद रही है। यानी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए जाने वाले व्यक्तियों का प्रतिशत भी बढ़ा है।

यह भी पढ़ें: देहरादून से बड़ी खबर: घर में घुसकर महिला प्रोफेसर की हत्या, इलाके में सनसनी..पुलिस जांच में जुटी

राज्य में मैदानी जिले हों या पर्वतीय जिले अब हर दिन दोनों जगहों से मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना का असली खौफ अब पहाड़ के लोगों में भी दिखना शुरू हो चुका है क्यूंकि अब स्थानीय स्तर पर भी लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। हर रोज विकराल होते जा रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब इंतजामात की भी पोल भी खुलने लगी है। एकाएक मरीजों की संख्या बढ़ने से चिकित्सालयों में बेड भी कम पड़ने लगे हैं। इससे मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी तादाद से मरीज बढ़े तो आने वाले एक सप्ताह में ही स्थिति विकराल हो सकती है। इस स्थिति में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के बंदोबस्त क्या होंगे, इस पर भी स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है।

यह भी पढें: जब डीएम वंदना ने महिलाओं को खेतों में काम करता देखा तो उठाई दरांती और काटने लगीं धान

बीते एक सप्ताह के भीतर प्रदेश में दो हजार से अधिक सक्रिय मरीज बड़े हैं। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 8500 हो गई है। नए संक्रमित मामलों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की रफ्तार धीमी है। देहरादून जिला संक्रमित मरीज, सक्रिय और मृत्यु दर में सबसे आगे है। राज्य के चार मैदानी जिले देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल में कोरोना वायरस बेकाबू हो गया है। इन जिलों में रोजाना सबसे ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड: सेकेण्ड हैण्ड स्कूटी लेने गये थे पति पत्नी, दो दिन बाद नदी में मिली दोनों की लांश.. परिवार में कोहराम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here