Home उत्तराखंड उत्तराखंड टीम को क्रिकेट में मिली पहली एतिहासिक जीत, इतने रनों से...

उत्तराखंड टीम को क्रिकेट में मिली पहली एतिहासिक जीत, इतने रनों से हराया पुडुचेरी को

387
0

जानकारी के लिए आपको बता दें, बीसीसीआई की घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता विजय हजारे ट्रॉफी मे इस बार उत्तराखंड की टीम को भी जगह मिली है। हालांकि उत्तराखंड की टीम अपने पहले मुकाबले मे हार गयी थी लेकिन अपने दूसरे मुकाबले को जीतकर टीम ने अपनी पहली ऐतहासिक जीत दर्ज कर ली है। उत्तराखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी में पुडुचेरी को 65 रनों से हराकर अपनी पहली और ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

शुक्रवार को गुजरात स्थित शास्त्री मैदान मे विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले मे उत्तराखंड टीम की भिड़ंत पुडुचेरी से हुई। पुडुचेरी ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम का पहला विकेट जल्दी गिर गया। ओपनिंग करने उतरे विनीत सक्सेना एक रन बनाकर पंकज सिंह की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद दूसरे ओपनर करणवीर और वैभव भट्ट के बीच 173 रनों की साझेदारी हुई। करणवीर (100) और वैभव भट्ट (73) रनो की पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद उत्तराखंड टीम के कप्तान रजत भाटिया (10), वैभव सिंह (12), मलोलन रंगराजन (36) और सौरभ रावत ने (36) रन बनाये। अंत मे उत्तराखंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों मे 7 विकेट खोकर 291 रन बनाये। पुडुचेरी की तरफ से गेंदबाजी करते हुए पंकज सिंह ने तीन, नारायणन ने दो और फबीद अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुडुचेरी की टीम ने 177 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद अभिषेक नायर और गोपालकृष्णन के बीच अंतिम विकेट के लिए 49  रनों की साझेदारी हुई। पुडुचेरी की तरफ से सबसे अधिक रन अभिषेक नायर के बल्ले से निकले। अभिषेक 94 रन बनाकर दीपक धपोला का शिकार बने। उत्तराखंड की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए सनी राणा ने चार, दीपक धपोला ने दो और डीके शर्मा, मलोलन रंगराजन व मयंक मिश्रा ने एक-एक विकेट लेकर उत्तराखंड को 65 रनो से जीत दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here