Home उत्तराखंड दिलचस्प होगा 2022 में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, ‘आप’ तैयार करेगी 71 घोषणा...

दिलचस्प होगा 2022 में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, ‘आप’ तैयार करेगी 71 घोषणा पत्र

3
0

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल द्वारा उत्तराखंड में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने के एलान के बाद उत्तराखंड में सियासी हलचल बढ़ गयी है। सोशल मीडिया पर भी इस ऐलान के बाद खासी हलचल देखने को मिल रही है जहाँ कुछ लोग उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का स्वागत कर रहे हैं तो कुछ का कहना है कि प्रदेश में तीसरी पार्टी की कोई गुंजाइश ही नहीं है और यहाँ अरविन्द केजरीवाल की दाल नहीं गलने वाली है। अरविन्द केजरीवाल ने हाल ही के अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वर्तमान परिस्थितियों में उत्तराखंड की जनता भाजपा और कांग्रेस से इतर तीसरा विकल्प चाहती है। पार्टी ने इस सिलसिले में कराए गए सर्वे का हवाला देते हुए कहा कि राज्य के 62 फीसद लोग चाहते हैं कि आप यहां चुनाव लड़े।

यह भी पढ़िये: टिहरी: महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, स्वास्थ्य सेवा की फिर खुली पोल

जनता चाहती है कि शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार के मसले पर दिल्ली का मॉडल यहां धरातल पर उतारे। इसे देखते हुए आप अब तैयारियों में जुट भी गई है। विशेषज्ञों का आंकलन है कि उत्तराखंड में निरंतर जनाधार खो रही कांग्रेस के स्थान पर आप खुद को मतदाताओं के सामने स्वयं को बड़ी सियासी ताकत के रूप में पेश करने की रणनीति पर चल रही है। और इसके साथ ही भाजपा से आजिज आ चुके लोग भी अब कांग्रेस को छोड़कर कोई दूसरा विकल्प तलाश रहे हैं। उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी राज्य की सभी 70 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग घोषणापत्र भी तैयार किए जाएंगे। जबकि 71वां घोषणापत्र पूरे राज्य के विकास को देखते हुए तैयार कराया जाएगा। घोषणापत्र को तैयार करते समय संबंधित विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से रायशुमारी की जाएगी।

यह भी पढ़िये: रुद्रप्रयाग: सात समंदर पार आकर एक-दूजे के हुए अमेरिका के सीगल और स्पेन की मेरी, देखिये वीडियो

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने पत्रकारवार्ता में यह जानकारी दी। यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे भाजपा विधायक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सीएम आवास कूच करने वाले पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज कराए पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुकदमे दर्ज कर सरकार हमारी जुबान पर ताला लगाना चाह रही है लेकिन इस मंशा को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। आप ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी पांचों  सीटों पर प्रत्याशी उतारे, मगर उसे निराश होना पड़ा था। अब आम आदमी पार्टी ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार जैसे मुद्दों पर सभी सीटों पर चुनाव लडऩे का एलान किया है। बता दें कि ये मुद्दे ऐसे हैं, जिन पर सभी सियासी दल चुनाव लड़ते आ रहे हैं।

यह भी पढ़िये: उत्तराखण्ड: बारिश ने उजाड़ दिया हंसता खेलता परिवार, 5 और 7 साल के बच्चों सहित तीन की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here