Home अल्मोड़ा सेना भर्ती: फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ पकड़े गए 150 युवक, एक...

सेना भर्ती: फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ पकड़े गए 150 युवक, एक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

218
0

उत्तराखंड में इन दिनों अल्मोड़ा में सेना की ओपन भर्ती रैली चल रही है लेकिन इस बीच फर्जी प्रमाण पत्रों की धरपकड़ भी जारी है। सेना की खुफिया टीम ने बीते दिन तकरीबन 150 युवकों को फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ पकड़ा है। और इसके साथ ही एक संदिग्ध को पुलिस के हवाले भी कर दिया गया है। जिसके बाद उत्तराखंड पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही यह भी खुलासा हुआ है कि  यह युवक इन्हीं फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे पिछली तीन भर्तियों में भाग ले चुका है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड: बस की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत, दो माह बाद होने वाली थी शादी

हाईस्कूल का फर्जी प्रमाण पत्र दलाल के माध्यम से बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हुबली कर्नाटक स्थित एक मदरसे से बनाया गया है। पुलिस उसे जेल भेजेगी और दलाल की धरपकड़ शुरू कर दी गई है। अन्य युवकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। मंगलवार को रानीखेत में चल रही ओपन भर्ती रैली में ऊधम सिंह नगर जिले के काशीपुर, बाजपुर, सितारगंज और किच्छा के युवकों की भर्ती थी। सुबह प्रमाण पत्रों की जांच हुई, तकरीबन डेढ़ सौ युवकों से फर्जी प्रमाण पत्र बरामद हो गए। इनमें से एक संदिग्ध युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया। कोतवाल राजेश यादव ने बताया कि आरोपी ऊधम सिंह नगर जिले के रामपुरकाजी थाना केलाखेड़ा निवासी सुखविंदर सिंह पुत्र प्रीतम सिंह के खिलाफ धारा 420, 467, 471 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: गैरसैंण में बवाल.. पुलिस की लाठियां… लोगों का पथराव, सीएम ने दिए जांच के आदेश

आज इस युवक को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आरोपी ने कुबूल किया है कि उसने ये प्रमाण पत्र केलाखेड़ा बाजपुर निवासी साजिद नामक एक व्यक्ति से बनवाया है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सेना भर्ती रानीखेत में शामिल होने से पहले 74 युवकों ने अपनी कोरोना जांच कराई थी। इनमें से 25 युवक कोरोना संक्रमित मिले। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को ईएसटी कानिया में क्वारंटीन कर दिया गया। कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. प्रशांत कौशिक ने बताया कि सेना भर्ती में शामिल होने के लिए 74 युवकों की जांच की गई। इनमें से 25 युवक संक्रमित मिले हैं। वहीं एक महिला की जांच रिपोर्ट भी कोरोना संक्रमित आई है।

READ  उत्तराखंड: प्रदेश में 300 के पार मिले कोरोना संक्रमित, 2 कंटेनमेंट जोन में लगा पूर्ण लॉकडाउन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: देर रात कार और ट्रक की जोरदार टक्कर, एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत

कुम्भ हरिद्वार - 2021 से संबंधित थीम सांग (Theme Song) वीडियो विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here