Home उत्तराखंड रुड़की चर्च में बवाल पर हिदू संगठन के दो पदाधिकारी गिरफ्तार… भाजपाइयों...

रुड़की चर्च में बवाल पर हिदू संगठन के दो पदाधिकारी गिरफ्तार… भाजपाइयों में मचा हड़कंप

35
0

रुड़की में सोलानीपुरम स्थित चर्च में मतांतरण के आरोप में की गई तोड़फोड़ और बवाल के मामले में पुलिस ने हिदू संगठन के दो पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है। पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों पदाधिकारियों को कोर्ट में पेश किया। रुड़की के सोलानीपुरम स्थित एक चर्च में तीन अक्टूबर 2021 को हिदू संगठनों ने मतांतरण के आरोप में हमला कर दिया था। इस दौरान चर्च में जमकर तोड़फोड़ और वहां मौजूद महिलाओं एवं व्यक्तियों से मारपीट की गई थी, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे।

इस मामले को लेकर जमकर बवाल हुआ था। पुलिस ने इस मामले में चर्च के पदाधिकारी की तरफ से हिदू संगठन के छह नामजद समेत डेढ़ सौ से 200 व्यक्तियों पर डकैती और बलवा समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। वहीं इस मामले में हिदू संगठनों की तरफ से भी दूसरे पक्ष पर एससीएसटी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले को लेकर काफी चर्चा भी हुई थी। इस मामले की जांच कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र चौहान कर रहे थे। इस मामले में पुलिस ने बुधवार को फरार चल रहे हिदू संगठन के दो पदाधिकारी शिव प्रसाद त्यागी और सुनील कश्यप को हरिद्वार रोड स्थित ए टू जेड वर्कशाप के पास से गिरफ्तार कर लिया। दोनों पदाधिकारियों से पूछताछ की गई।

मामला हाईप्रोफाइल होने पर पुलिस की ओर जांच गंभीरता से की जा रही थी। हालांकि, इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों में से किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की थी। लेकिन मामले में पुलिस ने गुण दोष के आधार पर दोनों पक्षों के ऊपर से एससी-एसटी की धारा हटा दी थी। एसपी देहात प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने बताया कि मामले में हिंदू संगठन से जुड़े शिव प्रसाद त्यागी और सुनील कश्यप को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में अन्य नामजद दोनों पक्षों के लोगों की भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। वहीं, पुलिस की कार्रवाई से भाजपाई और चर्च से जुड़े लोग भूमिगत हो गए हैं। माना जा रहा है कि पुलिस मामले में जल्द ही अन्य लोगों की गिरफ्तारी कर सकती है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here