Home उत्तराखंड दर्दनाक हादसा: चमोली जिले में इस जगह खाई में गिरी कार… तीन...

दर्दनाक हादसा: चमोली जिले में इस जगह खाई में गिरी कार… तीन पर्यटकों की मौत

106
0

बदरीनाथ धाम से दर्शन कर वापस लौट रहे नोएडा के यात्रियों की कार चमोली कस्बे के निकट खाई में गिर गई। हादसे में तीन यात्रियों की मौत हो गई, जबकि तीन घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। आपको बता दें नोएडा से छह यात्री दर्शन के लिए बदरीनाथ धाम आए थे। रविवार देर शाम दर्शन के बाद वापस लौटते हुए बदरीनाथ हाईवे पर चमोली कस्बे से 500 मीटर की दूरी पर कार अलकनंदा नदी किनारे जा गिरी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार एक बस को ओवरटेक करने का प्रयास कर रही थी।

मातृभूमि की रक्षा करते हुए उत्तराखंड के 2 वीर सपूत शहीद… एक हफ्ते में उत्तराखंड के 6 वीर शहीद

हादसे में नोएडा निवासी 26 वर्षीय अरविंद और 31 वर्षीय संदीप तोमर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, 30 वर्षीय हरेंद्र, 26 वर्षीय सुशील अवाना, 26 वर्षीय अक्षित और 27 वर्षीय दीपक घायल हो गए। सूचना के बाद चमोली पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया। स्थानीय निवासियों के साथ यात्रियों ने भी रेस्क्यू में मदद की। बारिश होने के कारण रास्ता खतरनाक बना हुआ है। जिससे रेस्क्यू में भी दिक्कतें हुई। पुलिस के अनुसार, जिन घायलों को निकाला गया है उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कपाट बंद होने से पहले केदारनाथ आएंगे पीएम मोदी… भाजपा ने शुरू की तैयारियां

गोपेश्वर थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह रौतेला ने बताया कि सभी तीर्थयात्री कार से बदरीनाथ धाम के दर्शन करने के बाद केदारनाथ जा रहे थे। गहरी खाई होने के कारण घायलों को रेस्क्यू करने में पुलिस व एसडीआरएफ की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना की सूचना मृतकों व घायलों के परिजनों को दे दी गई है। रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय में गौरीकुंड हाईवे पर संगम बाजार के पास पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है। रविवार को शाम 4 बजे रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर संगम बाजार स्थित सुरंग के पास से एक युवक मुख्य बाजार की तरफ आ रहा था।

बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व विजयादशमी आज… पूजन और रावण दहन का उत्तम समय



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here