Home उत्तराखंड बड़ी खबर: देहरादून रेलवे स्टेशन से 12 अगस्त तक नहीं होगा ट्रेनों...

बड़ी खबर: देहरादून रेलवे स्टेशन से 12 अगस्त तक नहीं होगा ट्रेनों का संचालन, ये है वजह

8
0

कोरोना संकट देखते हुए रेलवे बोर्ड ने 12 अगस्त तक देहरादून रेलवे स्टेशन से सभी 18 ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि आगामी 30 जून से नियमित तौर पर दून रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का संचालन प्रस्तावित था, लेकिन अब रेलवे बोर्ड ने 12 अगस्त तक दून रेलवे स्टेशन से सामान्य तौर पर चलने वाली सभी 18 ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी है। देहरादून रेलवे स्टेशन के निदेशक गणेश चंद ठाकुर ने बताया कि कोरोना संकट को देखते हुए 18 ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाई गई है। क्योंकि इस दौरान रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों की संख्या काफी कम थी। यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से रेलवे बोर्ड ने देहरादून से संचालित होने वाली सभी 18 ट्रेनों के संचालन पर 12 अगस्त तक के लिए रोक लगाई है।

यह भी पढ़ें: रुद्रप्रयाग में 500 साल पुराने पीपल के पेड़ को बचाने आगे आये लोग, की ये भावुक अपील

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक अब दून रेलवे स्टेशन से सभी ट्रेनों का संचालन 13 अगस्त से नए सिरे से शुरू किया जाएगा।गौरतलब है कि पहले देहरादून रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का संचालन 30 जून से शुरू होना था। ऐसे में कई यात्रियों ने अपना रिजर्वेशन कराया था, लेकिन अब क्योंकि रेलवे बोर्ड ने 12 अगस्त तक ट्रेनों का संचालन पर रोक लगा दी है तो यात्री रिजर्वेशन कैंसिल कर अपना रिफंड ले सकते हैं। यात्रियों को टिकट रिफंड लेने में किसी तरह की कोई दिक्कत ना आए, इसके लिए दून रेलवे स्टेशन प्रशासन ने आरक्षण केंद्र में तैनात कर्मचारियों की संख्या बढ़ा दी है।

यह भी पढ़िये: पहाड़ से बुरी खबर: एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, माता-पिता भी पॉजिटिव

दून रेलवे स्टेशन से इन ट्रेनों का फिलहाल नही हो सकेगा संचालन
दून एक्सप्रेस (देहरादून-वाराणसी), उज्जैनी एक्सप्रेस (देहरादून-उज्जैन), इंदौर एक्सप्रेस (देहरादून-इंदौर), बांद्रा एक्सप्रेस (देहरादून-मुंबई ), उपासना एक्सप्रेस (देहरादून-हावड़ा), मसूरी एक्सप्रेस (देहरादून-दिल्ली), लिंक एक्सप्रेस (देहरादून-इलाहाबाद), उत्तरांचल एक्सप्रेस (देहरादून-ओखा)
इसके अलावा देहरादून-अमृतसर, देहरादून-मुजफ्फरनगर, देहरादून-मदुरई, देहरादून- कोटा, नंदा देवी एक्सप्रेस, देहरादून-सहारनपुर पैसेंजर, देहरादून-कोच्चिवैली एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन 12 अगस्त तक के लिए बंद रहेगा।

यह भी पढ़िये: रूद्रप्रयाग: मुख्य बाजार का पौराणिक हनुमान मंदिर सड़क चौड़ीकरण के लिये हुआ ध्वस्त, देखिये वीडियो

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here