Home उत्तराखंड टिहरी: जंगल में शिकार करने गये युवकों ने इसलिये खाया था जहर,...

टिहरी: जंगल में शिकार करने गये युवकों ने इसलिये खाया था जहर, पढ़ें पूरी खबर

231
0

जंगल में शिकार करने गए घनसाली के दुरस्थ गांव कुंडी के चार युवकों की मौत का खुलासा हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार साथी की गोली लगने से मौत से घबराकर तीन युवकों ने जहर खा लिया था। जबकि, दो युवकों को जहर इसलिए नहीं दिया गया क्योंकि वह घर के इकलौते थे और उन्हें घटना की सूचना गांव वालों को देने की जिम्मेदारी दी गई थी। बताया जा रहा है जंगल में जहर का इंतजाम लापता चल रहे युवक ने किया।

वहीं राजस्व पुलिस के अनुसार ग्रामीणों ने पूछताछ में बताया कि ग्राम कुंडी, बिनायखाल, पट्टी थाती कठुड, तहसील बालगंगा (राजस्व क्षेत्र) घनसाली के अर्जुन सिंह पंवार (23) पुत्र नयन सिंह पवार, सोबन सिंह पवार (24) पुत्र केसर सिंह, पंकज पंवार (23) पुत्र अब्बल सिंह पंवार, संतोष सिंह पंवार (23) पुत्र दिलीप सिंह, राहुल (20) पंवार पुत्र मोहन सिह पंवार व सुमित पंवार (18) पुत्र कुंदन सिह पंवार और रज्जी पुत्र प्रताप सिह नेगी निवासी ग्राम खवाडा शनिवार रात को शिकार करने गांव के ऊपर जंगल में गए थे। इस दौरान संतोष को गोली लगने से उसकी मौत हो गई। साथ गए अन्य युवक उसे जंगल से उठाकर गांव से करीब दो किमी दूर अंदर जंगल में स्थित गांव की छानी में लाए।

इसके बाद उन्हे लगा की उनसे बडा अपराध हो गया है, इसलिए अब जीने का कोई फायदा नहीं है। इन युवकों में से लापता युवक रज्जी ने विषाक्त पदार्थ का इन्तजाम किया। अर्जुन सिह, सोबन सिह और पंकज ने विषाक्त पदार्थ खा लिया। राहुल और सुमित को विषाक्त पदार्थ इसलिए नहीं खाने दिया गया कि उनकी उम्र कम होने के साथ-साथ वे घर में इकलोते थे। साथ ही उन्हे गांव में जाकर सूचना गांव वालों को देने की जिम्मेदारी दी गई।

READ  टिहरी गढ़वाल: बरात में 80 लोगों के शामिल होने पर दूल्हे के पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज

राहुल और सुमित ने घटना की जानकारी गांव में सुबह करीब 4.30 बजे दी। इस पर गांव वाले मौके पर पहुंचे। संतोष के साथ अर्जुन सिह व पंकज की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो चुकी थी। जबकि, सोबन सिह ने बेलेश्वर चिकित्सालय में उपचार के दौरान दम तोड़ा।

घटना कि प्रकृति गंभीर होने के कारण राजस्व पुलिस के साथ-साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी टिहरी और थानाध्यक्ष घनसाली ने मौके पर जाकर घटना स्थल का मुआयना किया गया। संतोष के शव का राजस्व पुलिस द्वारा जबकि अर्जुन सिह, पंकज व सोबन सिह के शव का पंचनामा घनसाली पुलिस द्वारा कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। राजस्व पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर प्रकरण की विवेचना शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here