Home उत्तराखंड बड़ी खबर: 7 मार्च को मोदी की रैली में सौरव गांगुली का...

बड़ी खबर: 7 मार्च को मोदी की रैली में सौरव गांगुली का भाजपा में आना तय, इस तरह बनी बात

48
0

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों की रणभेरी बज चुकी है। तृणमूल कांग्रेस जहां मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को आगे रख ‘जनता बंगाल की बेटी चाहती है’ का नारा बुलंद कर रही है, वहीं बीजेपी के पास अब तक मुख्‍यमंत्री पद के लिए अब तक कोई चेहरा नहीं है। इस बीच एक प्रमुख मीडिया चैनल द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्‍टन और बीसीसीआई के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली सात मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में होने जा रही पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होंगे। चर्चा इस बात की भी है कि पीएम की उपस्थिति में गांगुली बीजेपी जॉइन कर लेंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: पहाड़ में दर्दनाक सड़क हादसा, 16 लोगों से भरी बस पलटी.. मचा हडकंप

बीजेपी पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस दिन सौरव के साथ-साथ मिथुन चक्रवर्ती, प्रोसेनजीत समेत बंगाल की कई नामी हस्तियां भाजपा में शामिल होंगी। सूत्रों ने बताया कि गांगुली को भाजपा में लाने की पटकथा दिसंबर 2019 में ही लिखी जा चुकी थी। तब के पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने PM मोदी की सहमति के बाद इसकी तैयारी शुरू कर दी थी। अमित शाह ने सबसे पहले उन्होंने गांगुली को बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन से निकालकर BCCI प्रेसिडेंट बनाया। शाह के बेटे जय शाह तब BCCI के सचिव चुने गए। इसके बाद जय ने इस मुहिम को आगे बढ़ाया। हाल ही में गांगुली बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिले थे। इससे पहले वे प्रधानमंत्री से भी मिल चुके थे। मीडिया में उनके भाजपा ज्वाइन करने की चर्चा कई दिनों से चल रही है, लेकिन भाजपा और खुद गांगुली ने इस पर चुप्पी साध रखी है।

READ  जुर्म: कलयुगी मां ने 5 और 3 साल के मासूम बच्चों की करी हत्या, सुबह होते ही मचाया शोर - दोनों को मार द‍िया

यह भी पढ़ें: रुद्रप्रयाग: घर के पास पेड़ से लटकती हुई मिली युवक की लाश, परिजनों का रो रोकर बुरा हाल

राज्य में भाजपा की सरकार बनती है तो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष का मुख्यमंत्री बनना तय है। इसके साथ ही यूपी फार्मूले के तहत यहाँ भी दो डिप्टी CM बनाए जायेंगे। TMC से बगावत कर BJP में आए शुभेंदु अधिकारी और सौरभ गांगुली को इसकी जिम्मेदारी दे सकती है। सब कुछ ठीक रहा तो गांगुली को किसी सुरक्षित सीट से विधानसभा भेजा जाएगा। बंगाल में अगर भाजपा के लिए सब ठीक रहा तो मुकुल राॅय को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है। दूसरी ओर, सौरव गांगुली और बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के बीच भी घनिष्‍ठता है। टीएमसी गांगुली को राजनीति में न आने की सलाह दे चुकी है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: दहेज में कार नहीं मिली तो परिवार ने महिला को बुरी तरह पीटा, और अब…

 

कुम्भ हरिद्वार - 2021 से संबंधित थीम सांग (Theme Song) वीडियो विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here