Home Uttarakhand विडियो: श्रीनगर गढ़वाल में सिख तीर्थयात्री कर रहे थे बवाल, स्थानीय लोगों...

विडियो: श्रीनगर गढ़वाल में सिख तीर्थयात्री कर रहे थे बवाल, स्थानीय लोगों ने इस तरह सिखाया सबक

787
0

इन दिनों चारधाम यात्रा के साथ-साथ हेमकुंड साहिब की यात्रा भी अपने जोरों पर है, दुनियांभर से सिख तीर्थयात्री हेमकुंड साहिब की यात्रा के लिए आ रहे हैं। बरसात का सीजन शुरू होने के साथ ही पंजाब और हरियाणा से अधिकतर युवा इन दिनों अपने टू-वीलर से ही यात्रा करने के लिए आते हैं। और इस बात से हर कोई उत्तराखंडी भलीभांति परिचित है कि उनकी इस यात्रा के दौरान तमाम नियम कानूनों को धत्ता बताया जाता रहा है।

इसी कड़ी में सोमवार यानी 1 जुलाई की दोपहर करीब 1:00 बजे श्रीनगर पीपल चोरी के समीप पुलिस ने हरिद्वार से श्रीनगर की ओर आ रहे कुछ सीख यात्रियों को रोका। यह सभी सिख यात्री अपनी मोटर साइकिल व स्कूटर में सवार थे। जब उन यात्रियों में से कुछ यात्रियों के पास सभी दस्तावेज़ वैध नहीं थे तो पुलिस ने उक्त यात्रियों का चालान किया। पर इस बात का सभी सिख यात्रियों ने जमकर विरोध किया।

बाद में यह सभी सिख यात्री वहीं पर खड़े हो गए और वहां से गुजर रहे अन्य दुपहिया वाहन चालकों को रोक-रोक कर पुलिस के पास पकड़ कर लाने लगे और उनका चालान करवाने लगे। जिससे वहां मौजूद स्थानीय लोग भड़क गए और सिख यात्रियों और उन में कहा सुनी हो गई। देखते ही देखते यह काहासुनी मारपीट में बदल गयी। उसके बाद स्थानीय लोगों ने सिख यात्रियों की जमकर धुनाई कर दी जिसमें तीन सिख यात्री घायल हो गए। पुलिस ने बीच बचाव कर मामला शांत करवाया। पुलिस यात्रियों को कोतवाली ले आई है तीन युवा सिख यात्रियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here