Home उत्तराखंड OLX के जरिये इस तरह लूट करते थे शातिर चोर आप भी...

OLX के जरिये इस तरह लूट करते थे शातिर चोर आप भी रहिये सावधान, जानिये पूरा मामला

256
0

दुनियां जितनी आधुनिक होती जा रही है उसी आधुनिकता में आपसे भी आगे कुछ शातिर लोगों के दिमाग होते हैं। और वो तमाम इस तरह के उपाय खोज ही लाते हैं कि आपको किस तरह से चूना लगाया जा सके। इसी क्रम में शातिर चोरों ने इन दिनों एक नया तरीका खोज निकाला है। अगर आप ओएलएक्स (OLX) पर नंबर प्लेट समेत अपने वाहन की फोटो अपलोड कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। आप पुलिस की जांच के दायरे में आ सकते हैं। इन दिनों अपराधियों की निगाहें ओएलएक्स पर बिक्री को पहुंचे वाहनों की नंबर प्लेट पर हैं। जी हां, अपराधी ओएलक्स पर मौजूद वाहनों की नंबर प्लेट की तरह हूबहू नंबर प्लेट तैयार कर उसे आपराधिक वारदात में अपने वाहन में प्रयोग कर रहे हैं।

ताजा मामला देहरादून में पकड़े गए सीआरपीएफ जवान समेत चोरों से पूछताछ के बाद सामने आया है। क्लेमनटाउन पुलिस की गिरफ्त में आए चोरों ने कबूलनामे से पुलिस अफसर भी हैरान हो गए हैं। देहरादून पुलिस ने बंद घरों में चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को माल समेत गिरफ्तार किया था। गिरोह के सदस्य सीआरपीएफ से बर्खास्त सुनील कुमार पुत्र राम सिंह निवासी सेक्टर 16 थाना सेक्टर 16 फरीदाबाद हरियाणा और मो.अखलाख ने पूछताछ में कई अहम जानकारियां पुलिस को दीं। उन्होंने बताया कि वे ओएलएक्स में बेचने के लिए अपलोड किए गए वाहनों के नंबर प्लेट के अनुसार उसी नंबर की नंबर प्लेट तैयार करते थे। इसके बाद फर्जी नंबर प्लेट को चोरी में प्रयुक्त होने वाले वाहन में लगाकर वारदात करते थे। ताकि वे पुलिस की पकड़ में न आ सकें।

इसके अलावा आरोपी योजना के तहत वारदात के लिए ओएलएक्स में मौजूद वाहनों के स्वामियों से वाहनों का सौदा करते थे। कीमत तय करने के बाद कुछ एडवांस में देकर ट्रायल को वाहन लेते थे। वारदात कर वाहन स्वामी को वाहन लौटा देते थे और रुपये भी वापस नहीं लेते थे। ऐसा ही उन्होंने सोडा सरौली में चोरी की वारदात में किया। आरोपियों ने मुजफ्फरनगर निवासी एक व्यक्ति से लाल रंग की बाइक का सौदा कर दस हजार रुपये एडवांस दिए। इससे चोरी कर बाइक वापस कर दी और रुपये भी वापस नहीं लिए। इसी तरह रुड़की के गंगनहर में चोरी के लिए आरोपियों ने काले रंग की पल्सर ली। पल्सर की आधी कीमत दी, लेकिन वापस करने से पहले दोनों धरे गए।

चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य सुनील और मो.अखलाख को रायपुर पुलिस रिमांड पर लेगी। इसके लिए पुलिस ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है। कोतवाली निरीक्षक चंद्रभान सिंह अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने ही रायपुर थाना क्षेत्र में वारदात की है। आरोपियों से माल बरामदगी समेत अन्य बिंदुओं पर पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने बताया कि आरोपी दोपहर में वारदात करते थे। आरोपी शहर में बाइक से घूमकर बंद मकान तलाशते थे। अगर कोई मकान बंद कर कहीं जा रहा होता है तो आरोपी रैकी की कुछ सेकंड बाद उसी घर में प्रवेश कर दस मिनट में चोरी की घटना को अंजाम देते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here