Home अल्मोड़ा उत्तराखंड: स्कूल खुलने के पहले ही दिन मिला कोरोना पॉजिटिव छात्र, साथी...

उत्तराखंड: स्कूल खुलने के पहले ही दिन मिला कोरोना पॉजिटिव छात्र, साथी छात्रों में मचा हड़कंप

76
0

उत्तराखंड में सोमवार को सात महीने बाद 10 वीं और 12 वीं के विद्यार्थियों के लिये स्कूल खोल दिये गये हैं। लेकिन जिस बात का डर था अब वही हो रहा है। स्कूल खुलने के पहले ही दिन एक छात्र के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिली है। जिसके बाद से स्कूल प्रशासन और छात्रों के बीच हड़कंप मच गया है।

मामला अल्मोड़ा जनपद के रानीखेत स्थित एक इंटरमीडिएट कॉलेज का है। जहाँ स्कूल पहुंचे एक 12वीं का छात्र रैपिड टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद स्कूल प्रशासन पर हड़कंप मच गया। सूचना के बाद प्रशासन द्वारा स्कूल को 3 दिन तक बंद रखने के आदेश दिए हैं।

स्कूल के खुलने पर निरीक्षण के लिए निकली संयुक्त मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडे उच्च विद्यालय में पहुंची जहां उनको छात्र के पॉजिटिव होने की सूचना मिली। संयुक्त मजिस्ट्रेट ने विद्यालय प्रशासन को छात्र के संपर्क में आए सभी कक्षा के विद्यार्थियों का कोरोना टेस्ट और उनको एवं उनके परिजनों को 3 दिन तक होम आइसोलेट में रहने के आदेश दिए हैं। इसी के साथ कक्षा के सभी अध्यापकों को भी कोरोना टेस्ट करवाने के आदेश दे दिए गए हैं। विद्यालय को सैनिटाइज करने और 3 दिन तक बंद रखने के भी आदेश दे दिए हैं।

प्रधानाचार्य सुनील मसीह ने बताया कि विद्यालय खुलने के बाद स्कूल आए छात्रों का थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ ही उनको सामाजिक दूरी के साथ कक्षा में बैठाया गया था। उन्होंने बताया कि प्रशासन के आदेश के बाद विद्यालय को 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here