Home उत्तराखंड देहरादून में पेट्रोल और डीजल की किल्लत को लेकर अफवाह, देर रात...

देहरादून में पेट्रोल और डीजल की किल्लत को लेकर अफवाह, देर रात पेट्रोल पंप पर उमड़े लोग

37
0

Petrol-Diesel Crisis पेट्रोल और डीजल की किल्लत को लेकर सोमवार देर रात फैली अफवाह से आधा शहर वाहनों में ईंधन भराने सड़क पर उतर पड़ा। इस दौरान जो पेट्रोल पंप खुला मिला वहीं वाहनों की लंबी कतार लग गईं।पेट्रोल और डीजल की किल्लत को लेकर सोमवार देर रात फैली अफवाह से आधा शहर वाहनों में ईंधन भराने सड़क पर उतर पड़ा। इस दौरान जो पेट्रोल पंप खुला मिला, वहीं वाहनों की लंबी कतार लग गईं। हालात बेकाबू हुए तो कई जगह पुलिस को स्थिति नियंत्रित करनी पड़ी।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल की सप्लाई बीते चार दिन से बाधित थी, लेकिन इंडियन आयल और भारत पेट्रोलियम के पंपों पर आपूर्ति होने के बावजूद भारी भीड़ लगी रही। देर रात सड़क पर पेट्रोल डीजल लेने के लिए लगी वाहनों की कतार से कई जगह पर जाम की स्थिति बनी रही।पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति को लेकर पिछले चार दिन से संशय की स्थिति बनी हुई थी। हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पंपों पर शनिवार रात से आपूर्ति बाधित होने पर ताले लग गए, जबकि इंडियन आयल और भारत पेट्रोलियम के पंपों पर आपूर्ति होती रही।

हालांकि, इंडियन आयल और भारत पेट्रोलियम के अधिकतर पंपों पर भी केवल प्रीमियम या स्पीड श्रेणी का पेटोल-डीजल दिया जा रहा था। सामान्य श्रेणी के पेट्रोल-डीजल की समस्या यहां भी बनी हुई थी।इसी बीच सोमवार देर रात अफवाह फैल गई कि मंगलवार से पेट्रोल पंप संचालक बेमियादी हड़ताल पर जा रहे हैं। यही नहीं, शहर के 30 पेट्रोल पंप हमेशा के लिए बंद होने की अफवाह भी फैली। इसका असर यह हुआ कि देर रात हजारों की संख्या में लोग अपने वाहन में पेट्रोल-डीजल भराने सड़क पर उतर पड़े।

स्थिति पूरी तरह नियंत्रण से बाहर हो गई और पेट्रोल पंपों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि, देर रात शहर की स्थिति को देखते हुए जिला पूर्ति अधिकारी और पेट्रोल पंप संचालकों ने अपनी प्रतिक्रिया दी की हड़ताल की केवल अफवाह फैलाई जा रही है।बताया गया कि हिंदुस्तान पेट्रोलियम को छोड़कर अन्य पंप पर पेट्रोल व डीजल का पर्याप्त कोटा उपलब्ध है। सोमवार को हिंदुस्तान पेट्रोलियम लिमिटेड की ओर से आधे पंप को पेट्रोल डीजल सप्लाई किया गया, जबकि जो संचालक रह गए हैं, उन्हें मंगलवार को आपूर्ति कर दी जाएगी, ऐसा कम्पनी ने दावा किया है।

इंडियन आयल व भारत पेट्रोलियम के पंपों पर पर्याप्त पेट्रोल डीजल उपलब्ध है। वाहन चालकों और आमजन को परेशान होने की जरूरत नहीं है। जिस भी व्यक्ति की ओर से इस तरह का अफवाह फैलाई गई है, उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here